जीवनशैली

ऐसे मेकअप बन सकता है आँखों की परेशानी

मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है और इतना ही नही सुंदर दिखना हर महिला का हक़ होता भी है जब तक कोई महिला मेक अप ना करे सजे नहीं सँवरे नहीं तब तक उनको खुद पर आत्म विश्वास नहीं आता और यह उनको खुशी भी देता है । पर कभी कभी इस दौरा कुछ ऐसी गलतियाँ भी हो जाती है की उसका बुरा परिणाम भी उनको भुगतना पड़ता है ।

आज हम बात कर रहे हैं महिलाओं के मेक अप के बारे में जिसके कारण उनको अपनी आंखो को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है आज के अंक में हम आपको बताने जा रहे हैं की इससे बचने के लिए क्या करना चाहिए ? आइये जानते हैं की कैसे बच सकते हैं आप मेकअप के कारण होने वाली आँखों की इस परेशानी से ।

जब भी आप मेक अप करें तो इस बात का ध्यान रखें की वह बेहतर क्वालिटी का ना की लोकल और खास कर आँखों के लिए बहुत ही अच्छी कंपनी और बेहतर क्वालिटी का हो यह जरूर ध्यान रखें ।

आँखों के आस पास की स्किन बहुत पतली होती है जिसके कारण मे कप की वजह से डार्क सर्कल की परेशानी हो जाती है इसलिए मेकअप बहुत ज्यादा डार्क ना करे हल्का मेकअप करें ।

जब भी आप अपने कार्यक्रम और पार्टीज़ से फ्री हो जाएँ तो मेकअप को उतारने का जरूर से जरुर ध्यान रखें और इतना ही नही अच्छे मेकअप रिमुवर का इस्तेमाल करें या फिर गुलाब जल का इस्तेमाल करें..कभी भी बहुत ज्यादा रगड़ कर या फिर ज़ोर लगा कर मेक अप कभी ना हटाएँ या आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं ।

Related Articles

Back to top button