मनोरंजन

ऑस्कर विजेता निकोल किडमैन ने जीता अपना पहला एमी पुरस्कार

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री निकोल किडमैन ने टीवी शो ‘बिग लिटिल लाइज’ के लिए अपना पहला एमी पुरस्कार जीता। सीमित श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली किडमैन ने घरेलू हिंसा व मारपीट को जटिल व घातक रोग बताया। ऑस्कर विजेता निकोल किडमैन ने जीता अपना पहला एमी पुरस्कार

शो में किडमैन ने सेलेस्टे नामक ऐसी पत्नी व मां का किरदार निभाया है, जो अपने पति पैरी के हाथों घरेलू हिंसा की शिकार होती है। शो में अभिनेत्री के पति पैरी की भूमिका निभाने वाले एलेक्जेंडर स्कार्सगार्ड ने भी यहां 17 सितंबर को एमी जीता था।

करियर में सहयोग देने के लिए किडमैन ने अपने पति कीथ अर्बन और दोनों बेटियों का आभार जताते हुए कहा कि वह उम्मीद करती है कि एमी में उनकी जीत एक तरह से दूसरों के लिए सीख साबित होगी।

किडमैन ने कहा, “कभी-कभी जब आप अभिनय कर रहे होते हैं, तो आपको एक बड़ा संदेश देने का मौका मिलता है..हमने घरेलू हिंसा पर प्रकाश डाला।”

‘बिग लिटिल लाइज’ इस साल कुल 16 एमी अवार्ड के लिए नामित हुआ और इसने आउटस्टैंडिंग लिमिटेड सीरीज के पुरस्कार के साथ कुल आठ पुरस्कार जीते।

किडमैन ने शो की कार्यकारी निर्माता रीज विदरस्पून से कहा, “रीज, इस पुरस्कार को मैं आपके साथ साझा करती हूं..आपके बिना मैं यहां खड़ी नहीं होती।”

इस मौके पर ‘बिग लिटिल लाइज’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली लॉरा डर्न ने कहा, “मैं 11 साल की उम्र से अभिनय कर रही हूं और मुझे लगता है कि शायद मैं 12 महिलाओं के साथ काम कर चुकी हूं।”

उन्होंने किडमैन, विदरस्पून, शैलीन वूडली का शुक्रिया भी अदा किया।

Related Articles

Back to top button