स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस खिलाडी को मिल सकता है आराम

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अब सिर्फ 7 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले बचे हैं. मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 फरवरी से भारत दौरे पर होगी. वह मेजबान टीम के खिलाफ दो टी-20 और 5 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी. पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लंबे दौरे के बाद रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. सूत्रों की मानें, तो उन्हें वनडे सीरीज से बाहर रखा जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस खिलाडी को मिल सकता है आरामगौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़ते लेने के बाद कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था और वह तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी टीम में नहीं थे. ऐसे में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी. विराट की गैरमौजूदगी में भारत ने कीवियों के विरुद्ध 4-1 से वनडे सीरीज जीती, लेकिन टी-20 सीरीज 1-2 से गंवा दी. माना जा रहा है कि पर्याप्त आराम के बाद विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कमान थाम लेंगे.

जब कार्यभार प्रबंधन की बात आती है, तो चयन समिति और टीम प्रबंधन की एक जैसी राय सामने आती है. हाल ही में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी संकेत दिए थे कि 23 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान भी खिलाड़ियों के ‘वर्कलोड’ पर नजर रखी जाएगी.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी की संभावना है, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आराम दिया गया था. उधर, चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की उपलब्धता पर विचार करेंगे.

इस बीच यह भी उम्मीद की जा रही है कि केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का एक और मौका मिल सकता है. ऐसा लगता है कि टीम प्रबंधन वर्ल्ड कप के लिए ‘बैकअप ओपनर’ रख सकता है. दोनों में से किसी एक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज और आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है.

सीरीज शेड्यूल-

पहला टी 20: 24 फरवरी, विशाखापत्तनम

दूसरा टी 20: 27 फरवरी, बेंगलुरु

पहला वनडे: 2 मार्च, हैदराबाद

दूसरा वनडे: 5 मार्च, नागपुर

तीसरा वनडे: 8 मार्च, रांची

चौथा वनडे: 10 मार्च, मोहाली

पांचवां वनडे: 13 मार्च, दिल्ली

Related Articles

Back to top button