National News - राष्ट्रीयअजब-गजबफीचर्डस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्मृति मंधाना ने टी-ट्वेंटी में सिर्फ छक्के-चौकों से बनाये 50 रन

मुंबई : महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मैच में स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खबर लेते हुए 163.41 के साथ 41 गेंदों में 67 रन बनाए। मंधाना ने अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए। मतलब उन्होंने 56 रन तो सिर्फ छक्के-चौकों से बना डाले। मंधाना की इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 152 रनों का स्कोर खड़ा किया। स्मृति के अलावा अनुजा पाटील ने सिर्फ 21 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान लैनिंग ने सिक्के की बाजी जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।
मिताली और मंधाना ने टीम को गजब की शुरुआत दी, मिताली ने संयम से स्ट्राइक रोटेट की तो वहीं मंधाना ने ताबड़तोड़ स्ट्रोक खेले। दोनों के बीच 57 गेंदों में 72 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई। इस साझेदारी को गार्डनर ने मिताली राज को 18 रन पर आउट कर तोड़ा।इसके बाद मंधाना ने अपना तीसरा टी 20 अर्धशतक पूरा किया। 
वहीं जब टीम इंडिया का स्कोर 99 रन था तो गार्डनर ने 14वें ओवर में मंधाना को आउट कर मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा सी गई, टीम इंडिया ने 100 रन के स्कोर पर ही जेमीमाह रोड्रीगेज (1) और कप्तान हरमनप्रीत कौर(13) के विकेट गंवा दिए। हालांकि आखिर में अनुजा पाटील ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 153 रनों की चुनौती देने में अहम योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button