फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

ओवैसी का दावा- राहुल गांधी ने कपिल सिब्बल को बाबरी मस्जिद केस लड़ने से रोका

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी पर लगातार निशाना साधने वाले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा वार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी पार्टी के नेता और बड़े वकील को बाबरी मस्जिद केस नहीं लड़ने को कहा है।

हैदराबाद: तेलंगाना के अदिलाबाद के निर्मल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कांग्रेस के सेकुलर होने के दावे पर सवाल उठाए। असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस खुद को सेकुलर होने का दावा करती है तो दूसरी तरफ पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में एक प्रतिष्ठित वकील को बाबरी मस्जिद केस की सुनवाई लड़ने को मना कर दिया है।

ओवैसी ने इससे पहले तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा थी कि बीजेपी भारत को मुस्लिम मुक्त बनाना चाहती है। आज देश में अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान पर पलटवार किया था जिसमें उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत और मसजिस (MIM) मुक्त तेलंगाना की बात कही थी।

इससे पहले ओवैसी ने चुंद्रगुट्टा विधानसभा में चुनावी आमसभा में यूपी और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में शहरों के नाम बदले जाने पर बीजेपी से पूछा था कि क्या उसके नेता अमित शाह का नाम भी बदलेंगे। ओवैसी ने कहा, ‘शाह पारसी शब्द है। इसलिए देखने वाली बात होगी कि बीजेपी अमित शाह के नाम में से शाह हटाती है या नहीं।’

Related Articles

Back to top button