Lifestyle News - जीवनशैली

कई बीमारियों का नाश है यह एक चीज़, पानी के साथ करें दो बूंद का सेवन

आज कल बीमारियाँ बहुत ज्यादा फेल रही है ऐसी कोई चीज़ कोई अंग नही बचा जिसमें बीमारी का खतरा नही बना हुआ आज कल प्रदूषण और जीवन में कार्यभार को  ले कर तनाव ही इतना ज्यादा बढ़ गया है की बीमारियाँ होना बहुत ही लाज़मी सी बात है हमे खुद पर ध्यान देने के लिए ही समय नही है तो बीमार तो हम पड़ेंगे ही ना खुद के शरीर स्वास्थ्य की हम अनदेखी किए रहते हैं तो ऐसे में हम बीमार तो पड़ेंगे ही ना।

आज हम बात कर रहे हैं कई सारी बीमारियों को दूर कर देने वाली एक मात्र चीज़ के बारे में , आपने सुना होगा यह खलो इससे यह बीमारी ठीक हो जाएगी यह लगलों तो यह हो जाएगा पर आज हम आपको बहुत सारी मेहनत करने का जरा भी जिक्र नही करने जा रहे है आज हम आपको एक बहुत ही जादुई चीज़ के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपकी कई बीमारियों को दूर भागा देगी , आइये जानते हैं इस बारे में ।

आज हम आपसे बात कर रहे हैं कलोंजी के तेल के बारे में अब आप सोच रहे होंगे की यह क्या बला का नाम है दर असल यह प्याज़ के बीज़ से बना हुआ तेल होता है जो की स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही कारगर चीज़ है । कलोंजी का तेल ह्रदय रोग, ब्लड प्रेशर, अस्थमा, खांसी, जोड़ों के दर्द, बदन दर्द, कैंसर, किडनी, बालों के रोग, मोटापा, याददाश्त बढ़ाने, अजीर्ण, उल्टी, बवासीर, ल्यूकोरिया आदि रोगों से एक साथ निजात दिलाने में मदद करता है ।

कलौंजी के तेल में मौजूद दो बेहद प्रभावकारी तत्व थाइमोक्यूंनॉन और थाइमोहाइड्रोक्यूंनॉन में विशेष हीलिंग प्रभाव होते हैं, यह दोनों तत्व मिलकर इन सभी बीमारियों को दूर करके शरीर को हील करने में प्रभावशाली सिद्ध होते हैं, इतना ही नहीं कार्डियोवैस्कुलर डिसीज, ब्लड कैंसर, फेफड़ों की समस्या, लीवर और त्वचा रोगों में भी कलौंजी का तेल बेहद लाभकारी होता है।

आप इन सभी परेशानियों  से बचने के लिए सुबह में गरम पानी में मात्र 2-4 बिन्द इस तेल को दाल कर सेवन कर लें यह आपके लिए किसी रामबाण से कम नही है ।

Related Articles

Back to top button