International News - अन्तर्राष्ट्रीय

कनाडा में मिल सकती है आसिया बीबी को पनाह

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का कहना है कि पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप से बरी हुई ईसाई महिला आसिया बीबी को संभावित रूप से आश्रय देने के लिए उनकी सरकार पाकिस्तान से बातचीत कर रही है। यह बात ट्रूडो ने इंटरव्यू के दौरान कही। उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तान सरकार से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिस्थितिवश वह इस मुद्दे पर इससे अधिक जानकारी नहीं देना चाहते। उन्होंने कहा, लेकिन वह लोगों को ये याद दिलाना चाहते हैं कि कनाडा एक वेलकमिंग कंट्री (स्वागत करने वाला देश) है।

बताया जा रहा है कि बीबी इस वक्त पाकिस्तान में ही हैं। इस्लामी कट्टरपंथियों के उनके खिलाफ प्रदर्शन करने के कारण उनकी जान को खतरा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वह पाकिस्तान छोड़ चुकी हैं। जिसका कारण है कि कई देशों की सरकारों ने उन्हें और उनके परिवार को आश्रय देने की पेशकश की है।

वहीं बीबी के पति ने ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा से अपील कर दावा किया है कि बीबी की जान तब तक खतरे में है, जब तक वह पाकिस्तान में रहेंगी। इस दौरान नीदरलैंड के विदेश मंत्रालय ने भी इस बात को खारिज कर दिया है कि बीबी के वकील को शरण देने के कारण सुरक्षा के खतरे से उनका दूतावास बंद रहा।

वहीं पाकिस्तान छोड़ नीदरलैंड जाने संबंधी रिपोर्ट को ‘फर्जी खबर’ बताया गया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने कहा कि पांच बच्चों की मां आसिया के देश छोड़ने की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है, ये ‘फर्जी खबर’ हैं। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने इस तरह की खबरों को खारिज किया।

Related Articles

Back to top button