दिल्लीराज्यराष्ट्रीय

कन्हैया के हमलावर वकीलों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

kanhaiya-56ccd1ab55f00_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/जेएनयू में देशद्रोह के नारे लगाने के आरोपी ‌छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों द्वारा हुई पिटाई के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज तीनों आरोपी वकीलों को ‌नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में सुप्रीम कोर्ट ने तीनों वकीलों से पूछा है कि उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने की कार्रवाई क्यों न की जाए।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया की पेशी के दौरान हुई हिंसा के लिए केंद्र सरकार व दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर इस मामले की एसआईटी जांच कराने को कहा है।

बता दें कि जब 15 फरवरी को कन्हैया की पेशी हुई थी तो उसे वकीलों ने पीटा था और उस वक्त भी स्वतः संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 5 वकीलों का पैनल गठित कर पटियाला हाउस कोर्ट की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए भेजा था।

मालूम हो कि जेएनयू मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है जिसमें आज सुप्रीम कोर्ट ने तीनों आरोपी वकीलों को नोटिस जारी‌ किया है। इस मामले की अगली सुनवाई 4 मार्च को होगी।

बता दें कि वकील विक्रम सिंह चौहान, यशपाल सिंह और ओम शर्मा ने 15 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारों समेत जेएनयू के छात्रों व फैकल्टी की पिटाई की थी एवं कोर्ट को भी बंद कर दिया था।

वहीं विक्रम चौहान और यशपाल ने तो एक स्टिंग ऑपरेशन में कन्हैया को पुलिस कस्टडी में पीटने की भी बात स्वीकार की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी वकीलों को हिरासत में लिया था पर तुरंत ही जमानत पर रिहा भी कर दिया।

इस मसले पर कोर्ट काफी संजीदा है और इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने अपनी सुनवाई के दौरान तीनों वकीलों समेत केंद्र सरकार व दिल्ली पुलिस को भी ‌नोटिस भेज दिया है। आगे चलकर इस मामले की एसआईटी जांच भी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button