स्पोर्ट्स

कपिल देव चुनेंगे भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अगला कोच

रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई ने नए कोच की नियुक्ति के लिए एड-हॉक समिति का एलान किया है। इस तीन सदस्यीय समिति में विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, दिग्गज महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी और अंशुमान गायकवाड शामिल है।

कपिल देव चुनेंगे भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अगला कोचकोच पद की नियुक्ति के लिए अब तीनों दिग्गज 20 दिसंबर को बीसीसीआई के मुंबई स्थित में मुख्यालय में कोच पद के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेंगे। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में शामिल है उसमें टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर का नाम सबसे आगे है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की मेजबानी में हुए टी20 विश्व कप के दौरान रमेश पोवार ने वन-डे की कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को बाहर बैठा दिया था, जिसके बाद मिताली ने उन पर कई संगीन आरोप मढ़े थे। इस विवाद के चलते बोर्ड ने अंतरिम कोच रमेश पोवार का कार्यकाल आगे ना बढ़ाने का फैसला किया था। दरअसल मिताली राज ने बीसीसीआई को लिखे एक पत्र में पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। पोवार के साथ मिताली राज ने सीओए के सदस्य डायना इडुल्जी पर भी भेदभाव करने का आरोप लगाया था।

हाल ही में टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और सलामी बल्लेबाजी स्मृति मंधाना ने ई-मेल भेजकर बोर्ड और सीओए से पोवार का कॉन्ट्रेक्ट आगे बढ़ाने की गुजारिश की थी। वहीं एडुल्जी ने भी सीओए प्रमुख विनोद राय को लिखे पत्र में कहा था कि ये ध्यान में रखते हुए कि पोवार को टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का समर्थन हासिल है इसलिए उनका अनुबंध कम से कम न्यूजीलैंड दौरे तक बढ़ाया जाना चाहिए। हालांकि राय ने इस निवेदन को ठुकरा दिया।

Related Articles

Back to top button