मनोरंजन

कभी बसों में लिपस्टिक-नेल पॉलिश बेचा करते थे मुन्नाभाई

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी 19 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अरशद उन एक्टर्स में से हैं जिन्होंने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई. उनका बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा. अरशद ने जिंदगी में काफी स्ट्रगल किया है. एक समय ऐसा आ गया था जब उन्हें मुंबई की बसों में लिपस्टिक और नेल पॉलिश बेचनी पड़ी थी. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी अनसुनी बातें…

अरशद का जन्म मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. वो 14 साल की उम्र में ही अनाथ हो गए थे. उन्होंने 10वीं की पढ़ाई छोड़ दी और घर-घर जाकर सामान बेचना शुरू कर दिया था.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि अरशद वारसी बहुत अच्छे डांसर और बेहतरीन कोरियोग्राफर भी हैं. हालांकि, अरशद को फिल्मों में अपने डांस का जलवा दिखाने का मौका कम ही मिलता है.

एक इंटरव्यू में अरशद ने बताया था कि जब वो छोटे थे तो कई बार खुद को लेटर (खत) लिखते थे. खत लिखने के बाद वो अपने दोस्तों से उन्हें खुद को (अरशद को) पोस्ट करने को कहते थे.

साल 1996 में अरशद ने बॉलीवुड में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से एंट्री की. बॉलीवुड में अपनी एंट्री का क्रेडिट अरशद जया बच्चन को देते हैं. फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस से उन्हें पहचान मिली. इस फिल्म में उन्होंने सर्किट का किरदार निभाया था.

अरशद की लवलाइफ की बात करें तो बता दें कि मलहार कॉलेज फेस्टिवल में वो बतौर जज पहुंचे थे. यहीं पर उनकी मारिया गोरेटी से मुलाकात हुई. अरशद को मारिया का डांस काफी पसंद आया. बाद में दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और साल 1999 में वेलेंटाइंस डे के दिन यानी 14 फरवरी 1999 को दोनों ने शादी कर ली. अरशद और मारिया के दो बच्चे हैं.

Related Articles

Back to top button