राजनीति

कमजोर प्रधानमंत्री है नरेंद्र मोदी, ट्रम्प से नहीं की H1-B वीजा पर बात

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से H1-B मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा नहीं की। इतना ही नहीं अमेरिका की ओर से कश्मीर को भारत प्रशासित कश्मीर कहने पर विदेश मंत्रालय ने जायज़ ठहराया। राहुल का कहना था कि दोनों ही नेताओं के बीच एच 1 बी वीज़ा के मसले पर किसी तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है। इस दौरान उन्होंने PM मोदी को एक कमजोर प्रधानमंत्री बताया।

ये भी पढ़ें: मात्र एक नुस्खे से पेट और कमर की चर्बी हो जाएगी बिलकुल गायब !

कमजोर प्रधानमंत्री है नरेंद्र मोदी, ट्रम्प से नहीं की H1-B वीजा पर बात  गोरतलब है कि अमेरिका द्वारा हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया गया, जिसे लेकर भारत ने प्रसन्नता जाहिर की। इस दौरान विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा था कि कश्मीर भारत का एक अभिन्न भाग है और भारत अधिकृत कश्मीर कहने से यह बात मजबूती से स्पष्ट हो जाती है कि सैयद सलाहुद्दीन क्राॅस बाॅर्डर आतंकवाद में शामिल है। पाकिस्तान की शह पर आतंकी इस आतंक को फैलाते हैं। 

ये भी पढ़ें: आपकी ‘नाभि’ में छुपा है दमकती त्वचा का राज

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि जीएसटी लागू करने के दौरान केंद्र सरकार ने दिव्यांगों के उपकरणों पर अधिक टैक्स लगाया है। विकलांग उपकरण की स्लैब में सरकार ने अधिक टैक्स लगाया है। इस पर वित्तमंत्रालय ने स्पष्टीकरण दिया और कहा कि विकलांग उपकरण वाले स्लैब में केवल 5 प्रतिशत टैक्स लगाया गया है। इसमें केवल 5 से 18 प्रतिशत टैक्स लगाया गया था।

 

Related Articles

Back to top button