ऑटोमोबाइल

कमाल की माइलेज देती हैं ये बाइक्स, कीमत मात्र 33 हजार रुपये से शुरू

भारत में हर जरूरत के हिसाब से बाइक्स मौजूद हैं लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड 100cc बाइक्स की ही होती हैं। क्योंकि इनकी कीमत कम होती है और माइलेज ज्यादा होती है। वैसे तो एंट्री लेवल सेगमेंट कई साड़ी बाइक्स मौजूद हैं लेकिन जिन दो बाइक्स के बारे में हम बात कर रहे हैं वो किफायती होने से के साथ-साथ बेहतर माइलेज भी देती हैं। आइये जानते हैं…

TVS sport
कीमत: 39 हजार रुपये से शुरू
माइलेज: 95kmpl (TVS)
लम्बे समय से यह बाइक्स भारत मौजूद है, अपने 100cc बाइक सेगमेंट यह सबसे स्पोर्टी और अच्छी दिखने वाली है। इसमें 100cc का DURALIFE इंजन लगा है जोकि 7.8 PS की पावर देता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें Synchronized Braking Technology (SBT) को शामिल किया है। SBT की मदद से आगे और पीछे के ब्रेक एक साथ लगते हैं। जिससे अच्छी ब्रेकिंग मिलती है। और राइडर को पूरी सुरक्षा मिलती है।

Bajaj CT100
कीमत: 33 हजार रुपये से शुरू
माइलेज: 99 kmpl (ARAI)
CT100 बजाज की सबसे सस्ती बाइक है, दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 33 हजार रुपये से शुरू होती है। इस बाइक में 102cc का इंजन लगा है जों 7.9PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क देता है। इसमें 4 स्पीड गियर दिए हैं। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। एक लीटर में यह बाइक 99km की माइलेज निकाल देती है। बाइक का कर्ब वजन 109kg है और दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 33 हजार रुपये से शुरू होती है।

Related Articles

Back to top button