मनोरंजन

करोड़ों की घड़ियों-गाड़ियों के मालिक हैं Big B, पूरी प्रॉपर्टी जानकर उड़ जायेंगे होश

अभि‍नेत्री और एसपी सांसद जया बच्चन के नाम सबसे धनी राज्यसभा सांसद होने का रिकॉर्ड जल्द जुड़ सकता है. हाल ही में उन्होंने सपा उमीदवार के तौर पर राज्यसभा के लिए पर्चा दाखिल किया था. इस दौरान दिए हलफनामे के मुताबिक, जया बच्चन और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इस संपत्त‍ि में जहां कीमती गाड़ियां और करोड़ों की ज्वैलरी शामिल है. वहीं अमिताभ के पास एक टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है.
करोड़ों की घड़ियों-गाड़ियों के मालिक हैं Big B, पूरी प्रॉपर्टी जानकर उड़ जायेंगे होश
जया बच्चन के हलफनामे के मुताबिक, दोनों के पास करीब 62 करोड़ रुपये की गोल्ड ज्वैलरी हैं. दिलचस्प यह है कि अमिताभ के पास ज्यादा ज्वैलरी है. अमिताभ के पास 36 करोड़ रुपये की ज्वैलरी है, जबकि जया के पास 26 करोड़ रुपये की ज्वैलरी है.

बच्चन दंपति के पास करीब 13 करोड़ रुपये कीमत की 12 गाड़ियां हैं. इनमें एक रॉल्स-रॉयस, तीन मर्सिडीज, एक पोर्श और एक रेंज रोवर जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं. अमिताभ के पास एक टाटा नैनो कार और एक ट्रैक्टर भी है.

अमिताभ के पास 9 लाख रुपये कीमत का एक पेन भी है. बच्चन दंपति के पास करीब 4 करोड़ रुपये की घड़ियां हैं. अमिताभ के पास 3.4 करोड़ रुपये की घड़ियां, जबकि जया के पास 51 लाख रुपये की घड़ियां हैं.

दोनों के पास फ्रांस के ब्रिगनोगन प्लेज में 3,175 वर्ग मीटर की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है. भारत में उनके पास नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद, गांधी नगर में प्रॉपर्टी है.

अमिताभ के पास बाराबंकी के दौलतपुर इलाके में 5.7 करोड़ रुपये मूल्य के 3 प्लॉट हैं. जया के पास लखनऊ के काकोरी इलाके में 2.2 करोड़ रुपये की 1.22 हेक्टेयर कृषि भूमि भी है.

Related Articles

Back to top button