National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिState News- राज्यदिल्ली

कांग्रेस ने पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली की तीन में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया

कांग्रेस दिल्ली की पश्चिमी या दक्षिणी दिल्ली सीट से पहलवान सुशील कुमार को उम्मीदवार बना सकती है। सुशील कुमार के ससुर महाबली सतपाल का कहना है कि कांग्रेस ने सुशील को दिल्ली से तीन में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।

नई दिल्ली : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पहलवान सुशील कुमार को लोकसभा चुनाव का टिकट देने का ऑफर दिया है। इस बात का खुलासा सुशील कुमार के गुरू और ससुर पदम भूषण महाबली सतपाल ने किया है। सतपाल का कहना है कि कांग्रेस ने सुशील कुमार को दिल्ली से प्रत्याशी बनाने के लिए इच्छा जताई है लेकिन फिलहाल सुशील कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया है। अंतिम निर्णय सुशील को ही करना है कि वह कुश्ती के साथ साथ राजनीति में भी दांव आजमाते हैं या नहीं? गुरुवार को यह बात सामने आई थी कि कांग्रेस दिल्ली की पश्चिमी या दक्षिणी दिल्ली सीट से पहलवान सुशील कुमार को उम्मीदवार बना सकती है।

एबीपी न्यूज़ ने सुशील के ससुर और गुरू महाबली सतपाल से छत्रसाल स्टेडियम में मुलाकात कर इस विषय पर बात की, महाबली सतपाल ने ऑफ कैमरा इस बात की पुष्टि की है कि कांग्रेस सुशील कुमार को उम्मीदवार बनाना चाहती है। महाबली सतपाल का कहना है कि कांग्रेस ने सुशील को दिल्ली से तीन में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। लेकिन अभी सुशील किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा है। सतपाल ने यह भी कहा कि कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से संपर्क में है लेकिन सुशील ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन को लेकर बातचीत खत्म हो गई है।

ऐसे में कांग्रेस ने सभी सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस के सूत्रों से एक और बड़ी खबर है कि पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को भी लड़ा सकती है। पार्टी आला कमान ने शीला दीक्षित से पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ने को कहा है। जानकारी के मुताबिक, शीला दीक्षित ने इसका जवाब देने के लिए एक दिन का समय मांगा है। शीला दीक्षित के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक इनकार की स्थिति में उनके बेटे और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित पूर्वी दिल्ली से लड़ सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 23 मई को आएंगे।

कांग्रेस के अन्य संभावित उम्मीदवार:-
नई दिल्ली : अजय माकन
चांदनी चौक : कपिल सिब्बल
नार्थ ईस्ट : जेपी अग्रवाल
नार्थ वेस्ट : राजकुमार चौहान
वेस्ट/साउथ : महाबल मिश्रा

दिल्ली में सभी सात सीटों के पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 23 मई को मतगणना होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर कब्जा जमाया था।

Related Articles

Back to top button