टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी, बोले- छत्तीसगढ़ से ज्यादा ‘नामदार’ की चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली कर रहे हैं। आज प्रदेश में पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच, मोदी दूसरे चरण के तहत आने वाले बिलासपुर की सीटों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के हक में वोट मांग रहे हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी, बोले- छत्तीसगढ़ से ज्यादा 'नामदार' की चिंता

मोदी ने कहा, “भाजपा को छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद मिल रहा हैै। छत्तीसगढ़ पूरे देश को ऊर्जा देता है। पहले चरण के मतदान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “दिवाली से पहले राजनीतिक पंडितों को कुछ शक था कि पता नहीं छुट्टियों की वजह से चुनाव में गर्मी आ पाएगी या नहीं लेकिन मुझे आज बताया गया कि अच्छी संख्या में मतदान जारी है। बम, बंदूक और बुलेट को लोग बैलेट से जवाब दें।”

पीएम ने बिलासपुर में सतनामी परंपरा की बात करते हुए कहा कि यह धरती सतनामी परंपरा की भूमि है, गुरु घासीदास की भूमि है। कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश का हिस्सा रहते हुए 40-50 साल कांग्रेस के पास रहा लेकिन बीमारू बना रहा। भाजपा ने उसकी हालत बदली।

कांग्रेस के घोषणापत्र के बहाने मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए 36 प्वाइंट गिनाए लेकिन घोषणापत्र में ‘नामदार’ को 150 बार सर कहा गया। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ से ज्यादा ‘नामदार’ का महत्व है।

विकास कार्यों को गिनाते हुए पीएम ने ये भी कहा कि लोग अक्सर सोचते हैं कि मोदी इतने पैसे लाता कहां से है। ये जनता के ही पैसे हैं। जो अब विकास कार्य में लग रहे हैं।

पीएम ने नोटबंदी का भी जमकर बचाव किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए ही फर्जी कंपनियों पर शिकंजा कसा गया।  मोदी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मां और बेटा जमानत पर हैं और नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन वे यह भूल गए कि नोटबंदी की वजह से ही उन्हें जमानत मांगनी पड़ी । छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

Related Articles

Back to top button