उत्तर प्रदेशराजनीति

कांग्रेस में शामिल होने पर वरुण गांधी ने भाजपा को लेकर कही यह बात

समय-समय पर वरुण गांधी के भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जाने की बातें सामने आती रही है और हर बार यह बात सामने आई कि यह खबरें झूठी थी. अब सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि कर दी एक बार फिर से कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा हो रहे हैं उन्होंने कहा कि वक्त बदलने वालों से यूं ही क्यों मुझे नहीं जचता. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मेरी और मेरी मां मेनका गांधी का सम्मान किया है. ऐसे में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से कोई शिकायत नहीं है.

 कांग्रेस में शामिल होने पर वरुण गांधी ने भाजपा को लेकर कही यह बातवरुण गांधी ने बताया कि वह 29 साल की उम्र में पार्टी के महासचिव बन गए थे यह में उम्र होती है जब कोई इस बारे में ज्यादा तो भी विचार भी नहीं करता इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक संगठन व्यक्ति विशेष और उसकी आकांक्षाओं का से हमेशा बड़ा ही रहा है इसके अलावा मुख्य उद्देश्य लोगों की सेवा करना हमेशा से ही रहा है.

इसके अलावा आज देश में हो रहे भारी ग्रामीण आर्थिक संकट के बारे में उन्होंने अपनी किताब रूरल मेनिफेस्टो रीड रिलाइजिंग इंडिया फ्यूचर थ्रू हर विलेज इसके बारे में भी बताया उन्होंने कहा कि वह असल में नागरिकों के इतिहास और भारत के आंदोलन पर किताब लिखना चाहते थे लेकिन देश के भ्रमण के दौरान लगा कि आज देश में ग्रामीण अर्थव्यवस्था एक बड़ा विषय है और इस पर बात कर आ जाना बहुत ही जरूरी है.

उन्होंने कहा कि इन सभी बातों को देखते हुए उन्होंने एक ऐसी किताब लिखी जो कान में इतना होकर सभी कि काम आ सके और से भी उसका कुछ फायदा ले सके उन्होंने कहा ग्रामीण संकट को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है इसके लिए सरकार को घोषणा भी गलत होगा क्यों कि केंद्र और राज्य में कई चीजें समान होती है.

Related Articles

Back to top button