अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल में आत्मघाती हमला, 31लोगों की मौत; 50 से अधिक घायल

अफगानिस्तान एक बार फिर आतंकी हमलों से दहला गया। रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में 31 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोगों के घायल होने की खबर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। काबुल के कार्यवाहक पुलिस चीफ मोहम्मद दाऊद आमीन ने जानकारी दी कि आइडी डिस्ट्रिब्यूशन ऑफिस के दरवाजे पर एक एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।काबुल में आत्मघाती हमला, 31लोगों की मौत; 50 से अधिक घायल

बता दें कि पिछले हफ्ते कई वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर्स पर धमाके हुए थे। गुरुवार को अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने घोर प्रांत के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था और दो अधिकारियों को अगवा भी कर लिया था। इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका थी।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, इसलिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस बीच अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों ने चुनाव अधिकारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि, इस तरह के हालात से निपटने के लिए अफगान पुलिस और सेना के जवानों को पोलिंग बूथ पर आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए स्पेशल ट्रैनिंग भी दी जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button