अजब-गजब

काम और ट्रैफिक से हताश हो गया था इंजीनियर, आखिरी दिन घोड़े पर सवार होकर पहुंचा ऑफिस

यूं तो सबको पता है कि भारत अजूबों का देश है. बेंगलुरू से एक ऐसी ही अजीबो गरीब घटना सामने आई है, जहां ट्रैफिक और काम से हताश एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपने ऑफिस के आखिरी दिन घोड़े पर पहुंचा. दरअसल ऐसा इंजीनियर ने बेंगलुरू के ट्रैफिक से परेशान होकर किया. देखते ही देखते घोड़े पर ऑफिस पहुंचे इस इंजीनियर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

काम और ट्रैफिक से हताश हो गया था इंजीनियर, आखिरी दिन घोड़े पर सवार होकर पहुंचा ऑफिस दुनिया में हर किसी को ऑफिस के सख्त नियमों और क्यूबिकल्स में काम करना पसंद नहीं आता. ऐसी ही नौकरी से छुटकारा पाने की चाहत लिए बेंगलुरू के इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपना इस्तीफा दे दिया. इनकी पहचान रूपेश कुमार वर्मा नाम से की गई है. नौकरी से परेशान इस इंजीनियर को शहर के ट्रैफिक से भी काफी परेशानी थी. इसलिए रूपेश ऑफिस के आखिरी दिन घोड़े पर सवार होकर पहूंचे. मकसद लोगों को मैसेज देना भी था.

फॉर्मल कपड़े और कंधे पर ऑफिस का बैग लिए रूपेश जिस घोड़े पर सवार हुए उसमें एक तख्ती भी लगी हुई थी. लिखा था- बतौर इंजीनियर काम करने का ये मेरा आखिरी दिन है (लास्ट वर्किंग डे एज सॉफ्टवेयर इंजीनियर). न्यूज 18 से बात करते हुए रूपेश ने कहा कि, ‘मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से हूं. सोशल मीडिया पर इस तरह के अटेंशन कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी, इस तरह की प्रतिक्रिया को पचाना थोड़ा मुश्किल है. मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी.’

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले आठ सालों से बेंगलुरु में रह रहा हूं और मैं वायु प्रदूषण से तंग आ गया हूं. बेंगलुरू अतिसंवेदनशील है और सड़क पर बहुत सारी गाड़ियों की वजह से हर दिन ट्रैफिक जाम होता है. इस सिरदर्द से बचने के लिए मैने घुड़सवारी सीखी.’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपेश वर्मा बेंगलुरू के दूतावास गोल्फ लिंक परिसर के इंटरमीडिएट रिंग रोड में स्थित ऑफिस में काम करते थे. जब रूपेश अपने ऑफिस पहुंचे तब वहां गार्ड्स ने उन्हें बाहर ही रोक लिया. बाद में उन्हें किसी तरह अंदर आने की इजाजत मिली.

रूपेश की अब आगे की योजना एक नए स्टार्टअप की है. नौकरी छोड़ने की वजह बताते हुए रूपेश ने कहा कि इस प्रोफेशन में काफी तनाव और निराशा है. साथ ही बहुराष्ट्रीय कंपनियां कर्मचारियों की परवाह नहीं करती हैं.

Related Articles

Back to top button