Business News - व्यापार

कार लेने की सोंच रहे हैं तो, एक बार जरूर देखें नई हुंडई सैंट्रो का लुक

नई दिल्ली: हुंडई अपनी नई सैंट्रो को 23 अक्‍टूबर को ऑफिशल तौर लॉन्‍च करने जा रही है। दीवाली से पहले इस लॉन्चिंग को कार बाजार के लिए बहुत खास माना जा रहा है। बाजार में इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि शुरुआती तौर पर 22 अक्‍टूबर तक बुकिंग्‍स की जाएंगी। पहले 50 हजार कस्‍टमर्स टोकन अमाउंट के तौर पर 11,100 रुपये देकर अपनी गाड़ी बुक करा सकते हैं।
नई सैंट्रो का लुक
नई सैंट्रो पुरानी की ही तरह टॉलबॉय लुक पर बनी है। मगर यह पुरानी सैंट्रो से लंबाई में 60 मिमी छोटी है। कंपनी ने इसे अपने नए प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिस पर i10 बनाई गई है। हालांकि इस बार इसकी बॉडी 63 फीसदी एडवासं हाई स्‍ट्रैंथ स्‍टील से बनी है। इस बार ब्‍लैक फ्रंट ग्रिल के साथ फॉग लाइट लगी हैं। हालांकि इसके टॉप मॉडल में भी अलॉय वील्‍ज नहीं दिए गए हैं।
इंटीरियर
एंट्री लेवल कारों के सेगमेंट में नई सैंट्रो का इंटीरियर सबसे बेहतर माना जा रहा है। रेनॉ क्विड और न्‍यू दैटसन गो की तरह इसके टॉप वैरियंट में भी 7 इंच का टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले दिया गया है। एंड्रायड ऑटो और एपल कार प्ले से लैस इंफोटेनमेंट सिस्टम देकर इसके इंटीरियर को और रिच कर दिया गया है। इसके नए फीचर्स में से एक इसका रीयर एयर कंडिशनर इस सेंगमेंट की कारों में इसे खास बनाता है।
सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के मामले में इस कार में फीचर्स बेहतर हैं। एबीएस और सिंगल एयरबैग स्टैंडर्ड इसे इस सेंगमेंट की कारों में खास बनाता है। इस सेंगमेंट में केवल मारुति की सेलेरियो में ही ड्राइवर के लिए एयरबैग दिए गए हैं। नई सैंट्रों में पार्किंग सेंसर्स भी दिए गए हैं।
इंजन
सैंट्रों का 1.1 लीटर फोर सिलिंडर इंजन दिया गया है। जो कि 69पीएस की पावर के साथ 99 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी फिटेड सीएनजी किट भी दी गई है। इसका सीएनजी वेरियंट 59पीएस पावर के साथ 84 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन फाइव-स्‍पीड मैन्‍युअल गियरबॉक्‍स से भी लैस है।
कीमत
Hyundai अपनी इस नई कार की कीमत का खुलासा 23 नवंबर को लॉन्चिंग के वक्‍त करेगी, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 3.7 से 3.8 लाख तक रखी जा सकती है। बाजार में चर्चा है कि इसके सीएनजी मॉडल की कीमत 5 लाख से ऊपर भी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button