TOP NEWSउत्तर प्रदेश

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के में अचानक आग लगने से हुआ हंगामा

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही लगेज कोच काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के में रविवार दोपहर हापुड़ के निकट आग लग गई. यात्रियों के शोर मचाने पर चालक ने रेलगाड़ी रोक दी वरना बड़ा हादसा हो सकता था. कोच से तेज लपटें निकलते देख यात्रियों में भगदड़ मच गई. अफरा-तफरी के बीच दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पा लिया.  काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के में अचानक आग लगने से हुआ हंगामा

रेलवे अधिकारियों के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी है और जांच अभी जारी है. जानकारी के अनुसार, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 53 मिनट देरी से हापुड़ स्टेशन पहुंची थी. जहां कुछ देर रुकने के बाद जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी, तभी इंजन के पीछे वाले कोच से धुआं उठने लगा. ट्रेन को रोकने के साथ तुरंत दमकल विभाग और कंट्रोल रूम को सूचित किया गया.

मौके पर पहुंच कर दमकल विभाग ने दो घंटे की मशक्कत  के बाद आग पर काबू  पाया  जा सका. घटना में अभी तक किसी  जान माल  के नुकसान  की खबर नहीं मिली है, लेकिन रेलवे अधिकारीयों ने कहा है कि आग लगने के कारणों की जांच कराइ  जाएगी, फ़िलहाल हालत काबू में है लेकिन अगर आग जंगल के किसी क्षेत्र में लगती तो यह बड़ा हादसा हो सकता था.  

Related Articles

Back to top button