मनोरंजन

कास्टिंग काउच पर क्या बोल गए कमल हासन

दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है.” इसी कड़ी में कमल हासन ने कास्टिंग काउच को लेकर चल रहे विवाद और सरोज खान के हालिया बयान के बारे में बात करते हुए कहा ”हर एक महिला को ना कहने का हक है. उसे फिल्म इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच का विरोध करने का पूरा अधिकार है.”
कमल ने मंगलवार को अपने निवास स्थान के बाहर लगी ग्राम पंचायत की बैठक के दौरान कहा, ”किसी भी महिला को इसके पक्ष में बोलने और इसको लेकर इंडस्ट्री में काम कर रही हमारी बहन-बेटियों के अधिकार को नीचा दिखाने का हक नहीं है.”


जब उनसे रेणुका चौधरी के उस बयान के बारे में प्रतिक्रिया मांगी गई जिसमें रेणुका ने सदन के अंदर चल रही कास्टिंग काउच के विरोध में आवाज उठाई थी कमल ने कहा कि ”ये पॉलिटिक्स के अंदर का एक और करप्शन है. हम इसे मिटाने के लिए भी सार्थक प्रयास करने होंगे.” दरअसल, इस विवाद ने फिर से तूल तब पकड़ा जब हाल ही में सरोज खान ने कहा था कि ”सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. इंडस्ट्री में लड़की को रेप करके छोड़ नहीं देते, रोजी-रोटी भी देते हैं. इसलिए सिर्फ फ‍िल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए. वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्‍या करना चाहती है.”

Related Articles

Back to top button