ज्ञान भंडार

किडनैपरो ने मांगी पचास लाख की फिरौती

लुधियाना- बठिंडा : बठिंडा चंडीगढ नैशनल हाईवे पर स्थित सेंट कबीर स्कूल से निकाले गए अध्यापक जै देव सिंह ने अपने साथी बलजीत कुमार के साथ मिलकर अपने पूर्व स्कूल के प्रिंसीपल के गयारह वर्षीय पोते सोमल अरोडा को उस समय किडनैप कर लिया जब वह स्कूल से घर जाने के लिए दोपहर बारह बजे अपनी वैन में बैठा हुआ था ।आरोपियों ने बच्चें को किडनैप करने के बाद उसके परिजनों से पचास लाख की फिरौती मांगी लेकिन परिजनोंने फिरौती देने की बजाय पुलिस को उक्त घटना के बारे में सूचित किया । जिस के बाद पुलिस ने जिले के गांवकुटी निवासी लोगों की सहायता से दोनों आरोपियों को क्रास फायरिंग कर पकड लिया और बच्चा सही सलामत आरोपियों की चुंगल से छुडवा लिया ।
बठिंडा जोन के आई जी मुखविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी जै देव सिंह बच्चेंके दादा मक्खन लाल के सेंट कबीर स्कूल में बतौर आर्ट एंड क्राफट का अध्यापक था जिस को आठ माह पहले बच्चें के दादा ने अपने स्कूल से निकाल दिया था । उन्होनें बताया कि इसी बात को लेकर आरोपी अध्यापक खफा था, इसी बात को लेकर आज उसने बच्चें को उसके स्कूल सेंट जोसफ बठिंडा के आगे से उस समय किडनैप कर लिया जब बच्चा घर जाने के लिए अपनी वैन में बैठा हुआ था ।
उन्होनें बताया कि आरोपियों ने बच्चें के परिजनों से पचास लाख रूपए की फिरौती मांगी थी लेकिन बच्चे के परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। आई जी ने बताया कि आरोपी जब बच्चें को किडनैप कर डबवाली की तरफ जा रहे थे तो उनके मोबाईल से उनकी लोकेशन के बारे पता चलने पर गांव कुटी में पुलिस पार्टी ने आरोपियों को घेर लिया जिन्होनें पुलिस को गाडी को टक्कर मार और पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया था लेकिन गांव वालों की सहायता से पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड लिया । उन्होनें बताया कि पुलिस ने आरोपियों से दो हथियार भी बरामद किया है । आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाइन बठिंडा में किडनैपिंग का मुकदमा और थाना संगत में पुलिस पर फायरिंग करने के आरोप में धारा 307 के तहत केस दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button