मनोरंजन

किन्नर की भुमिका निभाकर ये स्टार बन गये बॉलीवुड के सुपरस्टार, आखिरी वाले का तो अब चलता है राज

हमारे समाज में स्त्री व पुरूष के अलावा एक जेंडर और है जिसे हम सभी किन्नर कह कर पुकारते हैं ये थर्ड जेंडर में आते हैं। इनकी लाइफस्टाइल सामान्य लोगों से कुछ अलग होती है यही कारण है की लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं इतना ही नहीं आपको बताते चलें की फिल्म जगत में भी इनको लेकर कई सारी कहानियां बनी है जिनमें एक से एक मशहूर स्टार जिन्हे आज के समय में हर कोई जानता है वो किन्नर का रोल निभा चुके हैं। वैसे ये बात तो सच है की फिल्मी दुनिया में एक वर्सटाइल एक्टर वही कहलाता है।
जो हर तरीके के का रोल निभाने को तैयार होता है इतना ही नहीं आपको बताते चलें की कई ऐसे एक्टर्स भी होते हैं जो इमेज कॉन्शस होने की वजह से कुछ बेहतरीन रोल को भी नहीं निभाते हैं लेकिन इनके अलावा कुछ स्टार ऐसे होते हैं जो अपने इमेज की परवाह किये बिना रिस्क लेने को तैयार होते हैं और हर तरह का रोल निभाते हैं और वही कई बार उनकी किस्मत बदलकर रख देता है। जी हां बात करें बॉलीवुड इंडस्ट्र्री की तो बेहद कम ही ऐसे एक्टर होंगे जो किन्नर की भुमिका निभा चुके होंगे।

जी हां क्योंकि किन्नर का रोल निभाना बहुत कठिन माना जाता है इस प्रकार के रोल करने के लिए कम ही लोग तैयार होते हैं। पर आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होने न सिर्फ किन्नर का रोल निभाया बल्कि दर्शकों से वाहवाही भी लूटी और उन्हें उस मुकाम पर पहुंचा दिया जहां उन्होने उम्मीद भी नहीं की थी। तो आईये जानते हैं आखिर कौन है वो सितारें

रवि किशन

सबसे पहले तो आपको बताते चलें की एक्टर रवि किशन जो की बॉलीवुड के साथ साथ भोजपुरी फिल्मों में भी इनका खुब नाम है। इन्होने अभी तक कई सारी हिट फिल्में दी हैं इसके अलावा आपको ये भी बताते चलें की इन्होने फिल्म ‘रज्जो’ में एक किन्नर का रोल निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था। आपको जानकर हैरानी होगी की हीरो से ज्यादा लोगों ने रवि किशन के लुक को पसंद किया था।

आशुतोष राणा

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आशुतोष राणा हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता है इनके अभिनय की तारीफ हर कोई करता है लेकिन आपको बता दें की फिल्म ‘शबनम मौसी’ में आशुतोष राणा एक किन्नर का रोल निभा चुके हैं और इस रोल की सराहना हर किसी ने की थी।

परेश रावल

बॉलीवुड में परेश रावल भी एक जाने माने अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं इन्होने इंडस्ट्री में कई सारी हिट फिल्में दी है लेकिन बताते चलें की इन्होने भी फिल्म ‘तमन्ना’ में एक किन्नर का रोल निभाया था। जब उन्हें यह रोल ऑफर हुआ था तब वह इस रोल को लेकर बेहद उत्साहित थे।

सदाशिव अमरापुरकर

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सदाशिव अमरापुरकर बॉलीवुड के एक महान अभिनेता थे जिनकी फिल्मों को लोग आज भी याद करते हैं। वह कई फिल्मों में कॉमेडी और गंभीर रोल कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म ‘सड़क’ में एक किन्नर का किरदार निभाया था। फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट की जिंदगी में तूफ़ान इन्हीं की वजह से आता है।

राजकुमार राव

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार राव को आज इंडस्ट्री में शायद ही ऐसा कोई होगा जो नहीं जानता होगा। आज के समय में ये बैक टू बैक हिट फिल्में दे रहे हैं यही कारण है की इनका नाम बॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर्स में शामिल हो गया है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘स्त्री’ में उन्होंने जबरदस्त अभिनय किया है। जानकारी के अनुसार बॉलीवुड का ये स्टार फिल्म ‘एमी साइरा बानो’ में एक किन्नर का रोल निभा चुके हैं। इस किरदार में उन्होंने अपनी जान डाल दी थी।

Related Articles

Back to top button