ज्ञान भंडार

किया स्टोनिक SUV का स्कैच जारी, भारत में भी होगी लॉन्च

पिछले कई दिनों से आॅटो बाजार में किया की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी स्टोनिक की बातें हो रही थी। कार प्रेमियों इसके बारे में जानने को खासे उत्सुक भी हैं और इसी के चलते किया ने अपने नये सब कॉम्पैक्ट एसयूवी किया स्टोनिक के डिजाइन स्कैच रिवील कर दिया है। खबर यह भी है कि यह गाड़ी भारत में भी आएगी, जिसके लिए कम्पनी अपना रास्ता बना रही है।

अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

खबर है कि 2017 के अंत तक वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए इस गाड़ी को लॉन्च किया जाएगा। किया स्टोनिक अन्य किया मॉडलों पर दिखाई देने वाले समान फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट्स की सुविधा देता है। 

 

कंपनी ने गाड़ी का जो स्कैच जारी किया है उसमें आप देख सकते हैं कि यह कॉम्पैक्ट एसयूवी किया के करंट डिजाइन से कैसे दिख रही है। स्पोर्टी डिस्पोजेसर के साथ दिखाई पड़ने वाला यह मॉडल निस्संदेह अधिक पावरफुल और अधिक परंपरागत एसयूवी और क्रॉसओवर है। किया स्टोनिक भारत में लॉन्च होने के बाद मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा टीयूवी 300 और आगामी टाटा नेक्सन को टक्कर देगी।

MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार 

किया स्टोनिक के अंदररूनी भाग के बारे में बताए तो किया को स्टीयरिंग व्हील और ट्रिम टुकड़ों के साथ देखा गया है। इंटीरियर डिजाइन एक ग्रे डैशबोर्ड के साथ काले रंग के साथ यह एकदम शानदार लग रहा है। हालांकि नई गाड़ी का कलर नारंगी हैं। गाड़ी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की संभावना है। गाड़ी के अंदर स्पेस भी अच्छा खासा है। किया स्टोनिक पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है। जब यह भारत में पेश होगी तो इसमें मेन्यूअल और आॅटोमेटिक गेयरबॉक्स होने की उम्मीद है। 

 

स्टोनिक के इंटीरियर को सिंपल रखा गया है। कार का डैशबोर्ड काले और ग्रे रंग में है। हालांकि सेंट्रल टयूनल और सेंट्रल कंसोल में नारंगी रंग दिखाई देगा लेकिन माना जा रहा है कि यह कस्टमाइजेबल होगा। इसमें टेंपरेचर मोड दिखाने के लिए एक डिस्प्ले स्क्रीन के साथ दो बड़े नॉब्स दिए गए हैं।

जानें 13 जून, 2017, मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन

कंपनी का दावा है कि किया के इंटीरियर पैकेज के साथ कंपनी कई नई चीजे देगी जिसमें वैकल्पिक पहियों, डैशल पैक और कई रंग उपलब्ध होंगे। कार में इनबिल्ट नेविगेशन भी है जो टचस्क्रीन सुविधा के साथ होगा। इसके साथ ही एप्पल कारप्ले और एंड्रोयड आॅटो जैसे फीचर भी मौजूद होंगे।

Related Articles

Back to top button