राजनीति

किसी अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं हैं अमित शाह की पत्नी, बड़े बड़े नेता हैं इनके कायल

आप सभी भाजपा पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह को तो जानते ही होंगे। वहीं आज के समय में भाजपा पूरे भारत की राजनीति में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं ये बात भी सच है कि इस समय बीजेपी देश के अधिकतर राज्‍यों में अपने जीत का झंडा गाड़ चुकी है। कहा जाता है कि इन सभी के पीछे भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह का बेहद ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आपको बता दें कि शाह भारतीय राजनीति से कई सालों से जुड़े हुए हैं और आज वो अपनी पार्टी में जिस पद पर पहुंचे हैं। उस पद तक पहुंचने के लिए शाह ने खूब मेहनत की है।किसी अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं हैं अमित शाह की पत्नी, बड़े बड़े नेता हैं इनके कायल

सबसे पहले तो आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शाह एक अमीर परिवार में थें लेकिन राजनीति में आने के लिए उन्‍हें काफी कुछ सहना पड़ा है। अमित शाह ने हर राज्य में जी तोड़ मेहनत करके पार्टी को शीर्ष पर पहुंचाया है। महाराष्ट्र राज्य में एक गुजराती परिवार में जन्मे 52 वर्ष शाह का जन्म सन् 1964 में हुआ था। इनके परिवार का नाता गुजरात के मेहसाना गांव से है और शाह ने अपनी शुरुआती शिक्षा यहां के ही एक स्कूल से हासिल की है।

गुजरात के विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी पार्टी को जीत मिली तो पार्टी ने शाह को राज्य के कई मंत्री पदों की जिम्मेदारी दे दी। जिस वक्त शाह को ये मंत्री पद दिए गए थे, तो उस वक्त प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी इस राज्य के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। इसके साथ ही ये भी कहा जाता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पीएम मोदी के बेहद करीबी है।

वैसे ये तो हो गई अमित शाह के राजनीतिक जीवन की बात लेकिन क्‍या आपको पता है कि अमित शाह की पर्सनल लाइफ कैसी है? आज हम आपको उनकी पत्‍नी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगा। सबसे पहले तो आपको इनके लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे है।

जी हां आपको बता दें कि अमित शाह की शादी 23 साल में हो गयी थी। अमित शाह की अरेंज मैरिज हुई थी लेकिन उन्होंने पहली बार जब अपनी पत्नी को देखा था तो उन्हें जन्मों-जन्मों का प्यार हो गया था। शाह की पत्नी का नाम सोनल शाह है।

ऐसा बताया गया है कि सोनल शाह अपने जमाने में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं थी। जी हां सोनल देखने में बेहद ही खुबसूरत थी इतना ही नहीं आपको बता दें कि चाहे समय बुरा हो या अच्‍छा हर समय इनकी पत्‍नी ने इनका पूरा साथ दिया है। आज के समय में अमित शाह आज के समय में देश के प्रमुख कद्दावर नेताओं में से एक हैं।

बता दें कि अमित शाह की पत्नी कई सारे बड़े-बड़े काम करने में उनसे भी आगे रहती हैं। आपको शायद पता नहीं होगा लेकिन बता दें कि अमित शाह की पत्नी ने बीजेपी की तरफ से पहली बार राज्यसभा चुनाव के दौरान जब अपनी संपत्ति का हलफनामा पेश किया था तो लोग हैरान रह गए थें।

जी हां जानकारी के लिए बता दें कि उनकी संपत्ति अमित शाह से भी ढाई गुना ज्यादा है। रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह की सालाना आय 43.86 लाख रूपये बतायी गयी तो वहीं उनकी पत्नी की 1.05 करोड़ बतायी गयी थी।

Related Articles

Back to top button