पर्यटन

केरल के अलेप्पी शहर में लीजिये वेनिस का मजा

भारत एक बहुत ही खूबसूरत देश है, बहुत से लोग अपनी छुट्टी को बिताने के लिए विदेश जाना पसंद करते हैं. पर हम आपको बता दें कि भारत देश में भी ऐसे बहुत से राज्य मौजूद हैं. जो किसी भी मामले में विदेशों से कम नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पानी में तैरता हैं, और आप यहां पर वेनिस शहर का मजा ले सकते हैं. केरल के अलेप्पी शहर में लीजिये वेनिस का मजा

केरल में मौजूद अलेप्पी शहर में घूमने के लिए सबसे बेस्ट जगह है. यह शहर पानी में तैरता हुआ दिखाई देता है. आप यहां पर खूबसूरत झीलें, समुद्र और हरियाली का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा इस शहर में आप सनराइज, सनसेट का मजा भी ले सकते हैं. यहां पर सनराइज और सनसेट का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. 

इसके अलावा आप यहां पर ब्लू पार्क, लाइट हाउस, मंदिर, चर्च, किले और कई ऐतिहासिक पैलेस को देख सकते हैं. अलेप्पी में मौजूद कृष्ण पैलस भी घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है, इस पैलेस में खूबसूरत बगीचे, फव्वारे और तालाब बने हुए हैं. यह बहुत ही खूबसूरत जगह है. जहां जाने के बाद आपका मन यहां से लौटने का नहीं करेगा. इसके अलावा आप यहां पर पांडवन की गुफा भी देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button