फीचर्डराजनीति

केरल में राहुल गांधी बोले – हम पीएम मोदी को प्यार से हराएंगे

कोच्ची: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए नेताओं का चरम पर है. दक्षिण भारत को साधने के लिए केरल के कोल्लम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार किया. राहुल गाँधी ने कहा कि मैं अक्सर अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ता हूं, किन्तु इस बार दक्षिण  को संदेश देने के लिए मैं वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहा हूं. उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा इस देश को खतरे में डाल रही है, लेकिन हम चाहते हैं कि देश में केवल जनता का शासन हो.

राहुल गांधी ने कहा है कि हम चाहते हैं कि इस देश में प्रत्येक व्यक्ति की आवाज को सुना जाए, लेकिन भाजपा और आरएसएस केवल नागपुर से देश को चलाना चाहते हैं. उनकी विचारधारा है कि अगर आप उनकी बात मानोगे तो वो आपको तबाह कर देंगे. राहुल गाँधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश से कांग्रेस की विचारधारा को समाप्त करना चाहते हैं, किन्तु हम ऐसा नहीं होने देंगे. हम चुनाव में पीएम मोदी को मात देंगे, लेकिन उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे. हम उन्हें प्यार से गलत साबित करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि केरल हमेशा प्यार का संदेश देता रहा है, यहां पर सर्वाधिक तादाद में पढ़े-लिखे लोग हैं. पीएम मोदी ने गत पांच वर्षों में कई वादे किए, किन्तु वह उन्हें पूरा नहीं कर सके हैं. इनमें 2 करोड़ नौकरियां, किसानों को अच्छे दाम, भ्रष्टाचार से निजात शामिल है. पीएम मोदी ने कभी भी केरल के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने किसी के खाते में भी 15 लाख रुपये नहीं पहुंचाए, किन्तु हम न्याय योजना के अंतर्गत गरीबों के खाते में 72 हज़ार रुपये जमा करेंगे.

Related Articles

Back to top button