अद्धयात्म

केवल 2 % लोगो के हाथो में होता है ये निशान, अगर आपके हाथो में है तो जाने इसका मतलब

कहते है हर इंसान की हाथ की रेखाओ में उसका भविष्य और भाग्य छिपा होता है. वैसे आज हम आपको एक ऐसी रेखा के बारे में बताने जा रहे है, जो हर व्यक्ति के हाथ में नहीं होती. जी हां गौरतलब है, कि ये रेखा केवल एक या दो प्रतिशत लोगो के हाथो में ही होती है. दरसअल ऐसा माना जाता है, कि जिन लोगो के हाथो में ये रेखा होती है, वो बेहद भाग्यशाली होते है. अब इस दुनिया में भाग्यशाली लोगो की संख्या वैसे ही बहुत कम है. यही वजह है कि ये रेखा केवल कुछ ही लोगो के हाथो में पायी जाती है. इसलिए अगर आपके हाथो में भी ये रेखा मौजूद है, तो समझ लीजिये कि आप दुनिया के भाग्यशाली इंसानो में से एक है.

इसमें कोई दोराय नहीं कि हाथो की रेखाएं अक्सर अपनी स्थिति बदलती रहती है और ऐसे में लोगो का भाग्य भी उसी दिशा में चाल चलता है. अब यूँ तो हस्त रेखाओ यानि हाथो की रेखाओ से मनुष्य के भविष्य की बड़ी बड़ी बातों का खुलासा होता है. अब आप सोच रहे होंगे कि हाथो में तो बहुत सी रेखाएं होती है, ऐसे में आपको उस खास रेखा के बारे में कैसे पता चलेगा. तो हम आपको बता दे कि ये रेखा बहुत ही कम लोगो के हाथो में होती है, इसलिए ये बहुत खास भी होती है.इसके इलावा मिस्र के विद्वानों का कहना है कि सिकंदर के हाथो में कुछ इसी तरह की रेखाएं और ऐसे ही चिन्ह थे और सिकंदर के इलावा फिर कभी ये रेखा या चिन्ह किसी की हथेली पर नहीं पाया गया.

गौरतलब है, कि ये रेखा x यानि क्रॉस के चिन्ह की तरह दिखती है. ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगो के हाथो में ये होती है, वो या तो बड़े बड़े काम करते है या बड़े नेता बनते है. वैसे विद्वानों का कहना है कि सिकंदर के इलावा ये चिन्ह हिटलर, महात्मा गांधी और सम्राट अशोक के हाथो में भी पाया गया था. यानि जिन लोगो का नाम आज भी दुनिया को याद है, उन सबके हाथो में ये रेखा मौजूद थी. ऐसे में आप खुद इस बात का अंदाजा लगा सकते है कि ये रेखा वास्तव में कितनी सौभाग्यशाली है. हालांकि किस्मत के साथ साथ आपको थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ेगी, तभी ये रेखा आपके लिए भाग्यशाली साबित होगी. बरहलाल यदि आपके हाथ पर भी ये निशान है तो फौरन अपने उज्ज्वल भविष्य की तैयारी शुरू कर दीजिये और दुनिया को जीत लीजिये. कही ऐसा न हो कि बहुत देर हो जाए.

Related Articles

Back to top button