स्पोर्ट्स

कैंसर की दवा देकर इस खूबसूरत बीवी ने बर्बाद कर दिया, जिससे ख़त्म हो गया पाकिस्तान के विराट कोहली का कॅरिअर

जैसी की आप सभी अवगत ही होगें कि क्रिकेट खेल की दुनिया में कई ऐसे नियमों को पालन जो बड़ी कड़ाई से पालन किया जाता रहा है। आपको बता दें कि जहां इंडियन टीम टेस्‍ट सीरीज में बेहतरीन खेल प्रदर्शन कर टेस्‍ट सीरीज जीतने में कामयाब हुई है तो वहीं पाकिस्‍तान के विराट कोहली को उसकी बीवी ने ही खिला दी कैंसर की दवा, जिस वजह से उस खिलाड़ी का करियर हुआ बर्वाद, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?

आपको बता दें कि टेस्‍ट ही एक ऐसा खेल है, जिसके आधार पर ही खिलाडि़यों को अगले मुकाबलों में खेलने का अवसर दिया जाता है, क्‍योंकि इसी में यह ज्ञात हो जाता कि किसे अगले मेंचों में खिलाना है और किसे नही। वहीं आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है उसने क्रिकेट दौरान कई महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम किये है, यही वजह है कि इसे पाकिस्‍तान का विराट कोहली कहा जाता है। हालाकि पहले कई खिलाड़ी डोप टेस्ट में फेल हो चुके हैं और उन पर कई मैचों के लिए प्रतिबंध लग चुका है फिलहाल में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है जो इस डोप टेस्ट में फेल हो गया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है, उसका नाम अहमद शहजाद है, जो डोपिंग टेस्ट के दौरान प्रतिबंधित दवा का सेवन किये हुए पकड़े गये थे। पर जब बाद में इस बात का खुलासा हुआ तो पता चला कि इस सब के पीछे उनकी पत्नी की गलती थी जिसकी वजह से अहमद शहजाद डोपिंग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गये। खबरों की माने तो अहमद शहजाद की पत्नी ने उनको उनकी माँ की कैंसर की दवा दे दी, जिसकी वजह से अहमद शहजाद के यूरिन सैम्पल में प्रतिबंधित टीएचसी–1 पाया गया था। जानकारी के लिये बता दें कि शहजाद पाकिस्‍तान की ओर से बलूचिस्‍तान के खिलाफ टूर्नामेंट खेलने वाले थे, पर उस दिने इनके अचानक उल्‍टी उलटी और सर दर्द की शिकायत हुई जिसके पश्‍चात उनकी पत्नी ने भूलवश अहमद शहजाद को असली दवाई की जगह उनकी माँ की कैसंर की दवाई दे दी थी। अमहद शहजाद ने पीसीबी के समक्ष अपने आप को बेकसूर साबित करने के लिए प्रमाण के तौर पर अपनी माँ की दवाई और उनके डॉक्टरी पर्चे पेश किये साथ ही अपना एक चरित्र प्रमाण पत्र भी पेश किया। पर उसपे पीसीबी की कोई पॉजिटिव प्रतिक्रिया नही मिली है।

Related Articles

Back to top button