फीचर्डराष्ट्रीय

कैफियात एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

नई दिल्ली : आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 कैफियात एक्सप्रेस औरैया के पास एक मानव रहित फाटक पर  एक डंपर से टकरा गई जिस कारण ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक घटना में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। यह घटना देर रात 2.50 बजे घटित हुई है। प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि 74 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, जिसमें से 4 यात्रियों के घायल होने की खबर है। दो यात्रियों को इटावा और 2 को सैफई रैफर किया गया है। 

पढ़ें क्या कहता आज आपका राशिफल, दिनांक – 23 अगस्त, 2017, दिन- बुधवार

कैफियात एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायलघायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं। राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है। सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित निकालकर नजदीकी स्टेशन ले जा गया जहां से उन्हें अगली ट्रेन में रवाना किया जाएगा। उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अभी-अभी: मायावती ने भाजपा पर लगाया फिर नया आरोप

घटना के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘कैफियात एक्सप्रेस के इंजन से एक डम्पर टकरा गया जिसके कारण ट्रेन के कोच पटरी से उतर गए। कुछ यात्रियों को चोट आई है और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं व्यक्तिगत तौर पर हालात और राहत कार्यों पर नजर बनाए हुए हूं। मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है।’ इससे पहले शनिवार को पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद विपक्ष ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर हमला करते हुए लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की थी। इस दुर्घटना में 22 लोग मारे गए थे।

Related Articles

Back to top button