टेक्नोलॉजी

कोरोना वायरस: अमेजन, ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने बंद की अपनी सेवाएं, नहीं मिलेगी डिलीवरी

कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर ई-कॉमर्स साइट अमेजन, ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने अपनी कुछ सेवाओं को भारत में बंद कर दिया है। अमेजन के मुताबिक, जरूरी उत्पादों को छोड़कर अन्य उत्पादों के लिए ऑर्डर नहीं लिया जाएगा। साथ ही कंपनी ने अपने डिलीवरी सिस्टम को भी बंद किया है। तो दूसरी तरफ बिग बास्केट पर सिर्फ दूध की डिलीवरी सुबह 7 बजे से पहले की जाएगी। बता देंकि कल यानी 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए देश को लॉकडाउन करने की घोषणा की थी, जिसके बाद कंपनियों की तरफ से यह कदम उठाया गया है।

अमेजन के इन प्रोडक्ट की करेगी डिलीवरी

अमेजन के आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, पैकेज्ड फूड, हेल्थकेयर, हाइजीन और पर्सनल सेफ्टी प्रोडक्ट्स का ऑर्डर लिया जाएगा। साथ ही इनकी डिलीवरी भी होगी।

ग्रोफर्स ने डिलीवरी की बंद
अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ ग्रोफर्स ने भी अब गैर-जरूरी ऑर्डर्स की डिलीवरी अस्थाई रूप से बंद कर दी है। कंपनी ने अपने ग्राहकों से ऑर्डर की डिलीवरी न कर पाने को लेकर माफी मांगी है। कंपनी ने मैसेज में कहा है कि हमें पता है कि इस समय जरूरी सामान की डिलीवरी करना बहुत जरूरी है, लेकिन लॉकडाउन के कारण सही समय पर डिलीवरी नहीं हो पा रही है। साथ ही हमारे कई गोदाम बंद पड़े हैं। वहीं, ग्रोफर्स ने अपने एप में एक मैसेज जारी किया है। मैसेज के मुताबिक, ग्रुफर्स अब किसी तरह का ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है। साथ ही कंपनी ग्राहकों को सेवा दोबारा चालू होने पर नोटिफाई करेगी।

बिग बास्केट पर मिल रहा है दूध
इस कड़ी में बिग बास्केट दूध की सप्लाई छोड़कर किसी भी अन्य प्रोडक्ट की डिलीवरी नहीं कर रहा है। लेकिन कंपनी का कहना है कि सुबह 7 बजे से पहले दूध की डिलीवरी की जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ पनीर से लेकर ब्रेड डिलीवर करने वाली कंपनी दूधवाले डॉट कॉम ने भी अपनी सेवाएं बंद कर दी है। वहीं, कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से डिलीवरी बंद कर दी गई है।

फ्लिपकार्ट ने हाल ही में बंद की सेवाएं
हाल ही में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद कर दी है। फ्लिपकार्ट की साइटट पर जाने पर एक मैसेज मिल रहा है जिसपर लिखा है कि हमें अपनी सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद करते हैं, हालांकि हमारी कोशिश रहेगी कि हम जल्द वापस आएंगे। फ्लिपकार्ट ने लिखा है यह काफी मुश्किल समय है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ। हमारी आपसे गुजारिश है कि आप भी अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। हम जल्द ही वापस आएंगे।

Related Articles

Back to top button