स्पोर्ट्स

कोहली के अलावा इस खिलाड़ी को भी रोकने की रणनीति बना रही है आस्ट्रेलियाई टीम

ब्रिस्बेन : टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराकर आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। भारत अपने दौरे की शुरुआत 21 नवंबर को टी20 मैच से करेगी। दोनों टीमें मैदान में अपना पसीन बहा रही हैं। इस श्रंखला के रोमांच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों टीमें के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा अन्य बल्लेबाज हैं जो आस्ट्रेलिया के लिए इस श्रृंखला में काफी सरदर्द पैदा कर सकते हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने गाबा में कहा, ‘‘वह अविश्वसनीय खिलाड़ी है। उसका रिकार्ड इसका गवाह है।

कोहली के अलावा इस खिलाड़ी को भी रोकने की रणनीति बना रही है आस्ट्रेलियाई टीम उसका विश्व भर में शानदार रिकार्ड है इसलिए निश्चित तौर पर उस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन हमें भी उसके खिलाफ नई गेंद से थोड़ी सफलता मिली है। मुझे याद है कि पिछली बार डोर्र्फ जैसन बेहरनडोर्फी ने उसे पगबाधा आउट किया था। हम फिर से ऐसा करने की कोशिश करेंगे।’’ कूल्टर नाइल इसके अलावा रोहत को शार्ट पिच गेंदे करने को लेकर भी उत्साहित हैं। रोहित का आस्ट्रेलिया में प्रभावशाली रिकार्ड रहा है। पिछले आठ वर्षों में उन्होंने यहां 62.31 की औसत से 810 रन बनाये हैं।

बायें हाथ का तेज गेंदबाज जैसन आस्ट्रेलिया का तुरुप का इक्का हो सकता है। उन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में खेले गये टी20 में भारतीयों को परेशान करके 21 रन देकर चार विकेट लिये थे। उन्होंने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिनमें रोहित और कोहली भी शामिल थे। कूल्टर नाइल ने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि वह शुरू में गेंदबाजी करने का अच्छा विकल्प है। वह यहां गेंद को स्विंग कराएगा। आज की परिस्थितियां बहुत अच्छी हैं और उम्मीद है कि उस दिन बुधवार भी ऐसी ही परिस्थितियां होंगी।

Related Articles

Back to top button