अद्धयात्म

क्या आते ही छूमंतर हो जाती है सैलरी तो सुबह-सुबह करें यह काम

ऐसा अक्सर कई लोगो के साथ देखा गया है कि उनके पास किसी न किसी तरीके से पैसे तो आते है लेकिन उनके हाथों में पैसे टिक नही पाते है। अर्थात पैसों के आते ही तुरन्त यह खर्च हो जाया करते है। जी हां , इनमे वे लोग भी आते है। जिन लोगो की सैलरी मिलते ही खत्म हो जाया करती है। जी हां , ऐसा बहुत से लोगो के साथ होते हुए देखा गया है। ऐसे में यदि आप भी इनमें से ही एक है, तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि आज हम आपको इसके द्वारा यह बताने जा रहे है कि इससे बचाव के लिए आपको कौन से उपाय करना उचित रहेगा।

 क्या आते ही छूमंतर हो जाती है सैलरी तो सुबह-सुबह करें यह काम ज्योतिष के अनुसार देखा जाए तो ऐसी समस्या अथवा परेशानी सूर्य से संबंधित मानी जाती है क्योकि सूर्य जब आपकी कुंडली में मजबूत से स्थिति होता है, तो इससे आपको अपने जीवन मे नाम, प्रतिष्ठा, प्रसिद्धि और पैसा सभी चीजे आपको मिलती है। वहीं दूसरी ओर यदि थोड़ी सी गड़बड़ी हो जाती है इस मामले में तो ऐसी स्थिति में आप आर्थिक रूप से परेशान रहते है और यह आपके जेब में पैसे को भी ठहरने नहीं बचने देता है। यदि आप की भी कुछ ऐसी स्थिति है तो आप इस उपाय को जरूर अपनाये जिससे आपकी सारी समस्याए दूर हो जाए।

उपाय

इस समस्या से बचने के लिए व आर्थिक रूप से सुदृढ़ होने के लिए जिससे आपके पास पैसे टिक सके। आपको नियमित रूप से भगवान सूर्य की पूजा करनी चाहिए और इसके साथ ही आपको प्रतिदिन भगवान सूर्य को अर्घ्य भी देना चाहिए। इसके साथ ही आपको तांबे के छोटे कलश में केसर डालकर किसी भी एक रविवार से अगले रविवार तक सूर्य को चढ़ाना चाहिए। इसके साथ अगले सोमवार के दिन आदित्य ह्रदय स्तोत्र पढ़कर पुन: दूध में केसर डालकर अर्घ्य दें।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की जब भ आप रात को सोने जाते है तो उससे पहले किसी ग्लास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखना चाहिए। फिर आपको इसके अगले दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठ कर और नहा धोकर ने सूर्योदय के समय किसी भी बबूल के पेड़ के पास जाए और बबूल की जड़ में यह दूध आपको चढ़ा देनी चाहिए। ऐसा लोगो का मानना हैं कि ऐसा करने से आप पर माता लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दूध चढ़ाते वक्त आपका मुख सूर्य की ओर यानी पूर्व दिशा की ओर होनी चाहिए। जिससे आपको इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी आपके पास स्थिर रह सके, जिससे आपकी जेब कभी भी खाली न रहे और इसके साथ ही आपके पास पैसे टिकना भी शुरू हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button