Uncategorized

क्या आपके भी नाक के छेद है छोटे तो यह खबर सुनकर उछल पड़ेंगे आप

नाक की तो अगर आपको लगता है कि नाक सिर्फ सांस लेने के लिए है तो अपनी इस धारणा को मन से निकाल दीजिए. जी हाँ, क्योंकि नाक सिर्फ सांस लेने और सूंघने के काम नहीं आती, बल्कि यह आपके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में भी सारे राज खोल देती हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आइए जानते हैं.

# आप सभी को बता दें कि समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगों की नाक सीधी और लंबी होती है ऐसे व्यक्ति व्यवहार कुशल और नेक दिल होते हैं। जबकि तोते के चोंच के समान नीचे से झुकी हुई नाक वाले व्यक्ति समझदार और भाग्यशाली माने जाते हैं.

# कहते हैं ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता और ज्ञान से जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुख-साधन प्राप्त कर सकते हैं जिन लोगों की नाक लंबी और मोटी होती है. इन लोगों की रूचि सुविधाओं की तरफ ज्यादा होती है.

# कहते हैं जिन महिलाओं की नाक छोटी और आगे से मोटी होती हैं वह रोमांटिक होती हैं और पारंपरिक विवाह की बजाय प्रेम विवाह इन्हें पसंद आता है.

# इसी के साथ समुद्रशास्त्र के मुताबिक़ जिनकी नाक लंबी होती है ऐसी स्त्री सुख-सुविधाओं से भरपूर जीवन जीती हैं और छोटी नाक वाली महिलाओं का जीवन संघर्षमय होता है. इसी के साथ जिन पुरुषों के नाक के छेद छोटे होते हैं वह भाग्यशाली माने जाते हैं.

Related Articles

Back to top button