अजब-गजब

क्या आप जानते हैं की यह कंपनी न्यूड फोटो के बदले दे रही है लोन

आपने प्रॉपर्टी लोन, पर्सनल लोन, कार लोन इत्यादि के बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन आपने शायद ही सुना हो कि कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो न्यूड तस्वीरों के बदले में लोन दे रही है। जी हां चीन में ऑनलाइन कंपनियां लड़के लड़कियों को न्यूड फोटो के बदले लोन दे रही हैं।

नई दिल्ली: प्रॉपर्टी के बदले लोन लेना बहुत ही आम है क्या आपने कभी सुना है कि न्यूड फोटो के बदले बैंक से लोन मिल रहा हो। जी हां, ये सुनने में अजीबोगरीब लग सकता है लेकिन ये हकीकत है। दरअसल ये मामला चीन का है जहां पर आजकल कई बैंक लड़के-लड़िकयों के न्यूड फोटो के बदले युवक युवतियों को लोन दे रहा है। चीन की ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनियां इस तरह लोन दे रही हैं। इस लोन को लेने के लिए न्यूड तस्वीरें गिरवी रखनी होती है, इस तरह के लोन को नेकेड लोन सर्विस के नाम से जाना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में न्यूड फोटो के बदले लोन दिया जा रहा है। जरूरतमंद युवा न्यूड फोटो के बदले लोन ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि जो युवा टाइम से लोन नहीं चुकाएंगे तो उनकी न्यूड तस्वीर वायरल करने की धमकी दी जाती है। इंटरनेट के युग में ऑनलाइन कंपनियां लोन देने का अनूठा तरीका ढूंढा है। बताया रहा है कि कि नेकेड लोन सर्विस में लोन की ब्याज दर भी ज्यादा वसूली जाती है। ये लोन सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

हाल में ही एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की गई जिसमें खुलासा हुआ कि इस तरह के लोन लेने के लिए 19 से 23 साल के युवक युवतियों की संख्या ज्यादा है। ऐसे छात्रों और लोगों ने 1000 से 2000 डॉलर के बीच की राशि को लोन लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसे लोगों ने बताया कि जब वह लोन की कीमत नहीं चुका पाए तो उनकी तस्वीरें वायरल करनी की धमकी दी गई।बता दें ऐसे स्कीम के ज्यादात्तर शिकार युवा पीड़ी हैं।

Related Articles

Back to top button