अजब-गजब

क्या है बात…क्यों इस सरकारी दफ्तर में सभी लोग हेलमेट पहनकर करते हैं काम

इन दिनों तो युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए दिन-रात पढ़ाई करने में लगे रहते है. और मेहनत करे भी क्यों ना… एक बार सरकारी नौकरी लगने के बाद तो पूरी जिंदगी ठाठ से जो गुजरती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां सरकारी दफ्तर के लोग बड़े ही परेशान है. इसे देखकर आपको ये तो साबित हो ही जाएगा कि जितनी मेहनत सरकारी नौकरी पाने में लगती है उससे कई ज्यादा मेहनत सरकारी दफ्तर में बैठकर काम करने में लगती है. और दिक्कत खासकर तब होती है जब सरकारी दफ्तर किसी दूर दराज के इलाके में हो.क्या है बात...क्यों इस सरकारी दफ्तर में सभी लोग हेलमेट पहनकर करते हैं काम

एक ऐसा ही सरकारी दफ्तर है जहाँ सभी लोगो को दिनभर हेलमेट पहनकर काम करना पड़ता है. ये दफ्तर बिहार के पूर्वी चंपारण के अरेराज प्रखंड में स्थित भूमि रिकॉर्ड विभाग में है. यहाँ की इमारत इतनी ज्यादा पुरानी और जर्जर हो गई है जिसके कारण पुरे समय दीवारों में से पानी ही रिसता रहता है. 

बारिश के समय तो यहाँ सारा पानी कर्मचारियों के सिर पर ही गिरता है. जिस वजह से काम करना बहुत ज्यादा ही मुश्किल होता है. इतना ही नहीं ईमारत की ये हालत है कि यहाँ की दीवारे कभी भी गिर सकती है. और दिवार गिराने के कारण कई कर्मी चोटिल भी हो चुके है. इसलिए यहाँ के कर्मचारियों ने हेलमेट पहनकर काम करने का फैसला लिया.

Related Articles

Back to top button