स्पोर्ट्स

क्रिस गेल ने धमाकेदार बेटिंग कर उड़ा दी राजस्थान रॉयल्सकी धज्जियाँ

क्रिस गेल से जैसी उम्मीद की जाती है उन्होंने पहले मैच की वैसी ही शुरुआत की और राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स के पसीना ला दिया उन्होंने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 185 रन के शानदार स्कोर तक पहुंचने में सबसे अहम योगदान दिया।
गेल की शुरुआत थोड़ी धीमी थी उन्होंने 10 वे ओवर तक 26 बाल पर 28  रन ही बनाये थे उन्होंने शुरुआती 29 गेंदों पर सिर्फ 34 रन ही बनाए थे लेकिन 11वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर चौका जड़ते हुए इस बल्लेबाज ने ऐसी लय पकड़ी की इसके बाद वो थमे नहीं 11 वे ओवर में जयदेव उनादकट की लगातार चार गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का जड़कर उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए।
फिर तो क्रिस गेल ने ऐसी ले पक्षी की थमने का नाम नहीं लिया और 3 बॉल्स पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया  क्रिस गेल 16वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर बाउंड्री के करीब राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट हुए
लेकिन उससे पहले उन्होंने 47 गेंदों पर 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली गेल ने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 8 चौके जड़े इस मैच ने दो खास रिकॉर्ड भी बना डाले। उन्होंने आईपीएल का 31 वा अर्धशतक जड़ा वही आईपीएल में सबसे अधिक अर्धशतक बनाने वाले पहले विदेशी खिलाडी बन गए इसके अलावा क्रिस गेल ने सबसे कम पारियों में 4000 आईपीएल रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Related Articles

Back to top button