जीवनशैली

क्‍या सच में एक टीचर और स्‍टूडेंट में हो सकता है प्‍यार !!

एक टीचर और स्टूडेंट का रिश्ता एक गुरु शिष्य का है। भारत जैसे देश में शिक्षा को पूजा और शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया गया है जो हमारी जिंदगी और भविष्‍य को एक नया और बेहतर मोड़ दे सकते हैं। वैसे आजकल तो शिक्षा ज्ञान नहीं बल्कि पैसों का व्‍यापार बन चुका है। अब तो इसमें प्‍यार का तड़का भी लगने लगा है।
प्यार एक एक अजीब रिश्ता:
हम सभी को अपनी जिंदगी में कभी ना कभी किसी ना किसी से प्‍यार जरूर होता है। कुछ लोगों को स्‍कूल में अपने क्‍लासमेट से प्‍यार होता है तो कुछ को शादी-पार्टी या अपने मोहल्‍ले में। प्‍यार एक बात को लेकर बदनाम है और वो ये कि प्‍यार अंधा होता है और इसे उम्र, समाज जैसी कोई सीमा नज़र ही नहीं आती है।
टीचर और स्‍टूडेंट का प्‍यार:
आजकल खबरों में देखने को मिलता है कि टीचर और स्‍टूडेंट में प्‍यार का चक्‍कर चलने लगा और दोनों ने सारी हदें पार कर दीं। कुछ लोग इस रिश्‍ते को सही मानते हैं तो कुछ की नज़रों में ये पाप कहलाता है।
कॉलेज लाइफ के दौरान हर युवा के दिमाग और खून में जुनून भरा होता है और वो किसी भी सीमा को उलांघने को तैयार रहता है। ऐसे में वो अपने शिक्षक के प्रति भी आकर्षक हो सकता है और जब आग दोनों तरफ बराबर लगी हो तो ये टीचर- स्‍टूडेंट का रिश्‍ता अपनी हदें पार कर जाता है। 
टीचर और स्‍टूडेंट शारीरिक संबंध:
अब तो सारी बात जाकर शारीरिक संबंधों पर रूक जाती है। कई बार टीचर और स्‍टूडेंट में प्‍यार इसी ख्‍वाहिश को पूरा करने के लिए बनाया जाता है। सिर्फ शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी के साथ रिश्‍ता बनाना भी गलत है। इससे टीचर स्‍टूडेंट जैसा पाक रिश्‍ता तो दाग-दाग हो ही जाता है साथ ही समाज भी उन्‍हें गलत नज़रों से देखने लगता है और इस रिश्‍ते को समाज में कभी इज्‍जत नहीं मिलती है।

Related Articles

Back to top button