टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

खेलो इंडिया यूथ गेम्स : चंडीगढ़ को पुरुष कबड्डी अंडर-21 वर्ग में स्वर्णिम सफलता

पुणे । खेलो इंडिया यूथ गेम्स -2019 में शनिवार के दिन एक रोमांचक कबड्डी मुकाबले में चंडीगढ़ ने तमिलनाडु को गोल्डन रेड में मात देते हुए पुरुष अंडर-21 वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया. वही उत्तर प्रदेश ने भी कबड्डी में कई पदक हासिल किए. यूपी ने बालिका अंडर-17 और अंडर-21 वर्ग के साथ पुरुष अंडर-21 आयु वर्ग में भी जीता.
पुरुष अंडर-21 वर्ग के फाइनल में चंडीगढ़ ने यह मुकाबला 41-40 से जीता. इन खेलों में कबड्डी में यह इकलौता ऐसा मैच था जिसके फाइनल में हरियाणा की टीम नहीं थी. इस मैच में पहले हाफ में स्कोर 17-17 से और दूसरे हाफ में 36-36 से बराबर रहा. इसके बाद अतिरिक्त समय में तमिलनाडु ने 40-39 से बढ़त ले ली लेकिन चंडीगढ़ ने आखिरी समय में स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद गोल्डन रेड के माध्यम से चंडीगढ़ ने जीत हासिल की. वही इसी वर्ग के कांस्य पदक के मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने केरल को मात देकर तीसरा स्थान हासिल किया.
 हरियाणा बालिका अंडर-17 वर्ग में चैंपियन, महिला अंडर-21 वर्ग में उपविजेता
दूसरी ओर कबड्डी का पावरहाउस कहा जाने वाला राज्य हरियाणा तीन फाइनल में से दो में जीत हासिल करने में सफल रहा. हरियाणा का पहला स्वर्ण उसे बालिका अंडर-17 वर्ग में मिला जहां उसने चंडीगढ़ को 40-29 से मात दी. महिला अंडर-21 वर्ग में हरियाणा को पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश ने तगड़ा झटका देते हुए 30-27 से जीत दर्ज करनी पड़ी जिससे हरियाणा को रजत पदक से संतोष करना पड़ा. हरियाणा ने अपना दूसरा स्वर्ण बालक अंडर-17 वर्ग में हासिल किया. यहां हरियाणा ने राजस्थान को मात देते हुए स्वर्ण जीता. इन दो स्वर्ण पदकों के साथ हरियाणा ने पदक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. छत्तीसगढ़ ने कबड्डी में एक रजत और एक कांस्य जीता और इस कारण ओवरआॅल पदक तालिका में उसे फायदा मिला.

Related Articles

Back to top button