करिअर

गणित की कक्षा में लगी प्रेम की क्लास, प्रोफेसर ने बताया ऐसा फार्मूला, जिसे सुनकर…

गणित पढ़ना या पढ़ाना उतना बोरिंग नहीं होता है, अगर गणित को करनाल गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के अध्यक्ष चरण सिंह के तरीके से पढ़ाया जाए। दरअसल, ये प्रोफेसर गणित की कक्षा में लव रिलेशन पढ़ा रहे थे जिसकी वजह से नया विवाद पैदा हो गया है। बी.कॉम के विद्यार्थियों द्वारा इस ‘लव रिलेशन क्लास’ का वीडियो भी बनाया गया है जिसमें सहायक प्रोफेसर चरण सिंह कथित तौर पर छात्राओं को लव रिलेशन का पाठ पढ़ा रहे हैं।

वीडियो में छात्राएं हंस रही हैं, जब प्रोफेसर उन्हें दोस्ती, आकर्षण,और प्यार के मध्य  का फर्क बता रहे थे। चरण सिंह क्लास में बताते हैं कि, ‘शारीरिक आकर्षण ख़त्म हो जाने के बाद बुढ़ापे में पति-पत्नी मित्र बन जाते हैं। इंडिया टूडे की खबर के अनुसार, इस दौरान प्रोफेसर ने छात्राओं से पूछा है कि ‘नजदीकी’ और ‘आकर्षण’ का परस्पर संयोजन क्या होगा, जिसका छात्राओं ने जवाब देते हुए कहा ‘प्यार’। प्रोफेसर ने दोस्ती, घनिष्ठता और आकर्षण को एक साथ जोड़कर ‘रोमांटिक प्रेम’ का सूत्र भी दिया। उन्होंने कहा है कि अगर रिश्ते में इन तीनों में से किसी एक रिश्ते का अभाव होता है, तो वह रिश्ता कामयाब नहीं हो सकता है। ‘क्रश’ को परिभाषित करते हुए प्रोफेसर ने फॉर्मूला देते हुए कहा है कि – ‘आकर्षण’ – ‘नजदीकी। दिलचस्प बात ये रही कि उस समय किसी विद्यार्थी ने लव रिलेशन की इस क्लास पर कोई आपत्ति नहीं जताई। अधिकांश छात्राएं हंस रही थीं और वे बीच-बीच में सवाल भी कर रही थीं।

चरण सिंह के विरुद्ध शिकायत के लिए कोई छात्रा आगे नहीं आई। हालांकि एक सामाजिक कार्यकर्ता ने इसकी शिकायत पुलिस में करते हुए चरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। वहीं, सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने प्रोफेसर चरण सिंह का विषय तब्दील कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर ने कॉलेज प्रबंधन से इस क्लास के लिए माफी भी मांग ली है।

Related Articles

Back to top button