जीवनशैली

गर्मियों की शुरुआत में लेयरिंग देगी स्टाइल के साथ कंफर्ट

सर्दियां जा चुकी हैं, ऐसे में मार्च का समय फैशन और मौसम के लिहाज से जरा ट्रिकी होता है। दिन के वक्त आप खुले कपड़ों में अच्छा फील करती हैं और सूरज ढलते ही आपको एक लेयर की जरूरत महसूस होने लगती है। अगर फैशन की बात करें तो लेयरिंग का ट्रेंड काफी पुरानी है लेकिन अभी भी हिट है। यहां हैं लेयरिंग के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स… गर्मियों की शुरुआत में लेयरिंग देगी स्टाइल के साथ कंफर्ट

लेयरिंग का फायदा 
गर्मी की शुरुआत होते ही लेयर्स फैशन को अपनाने का यह फायदा है कि अचानक मौसम बदलने पर आपको परेशान नहीं होना पड़ता। डिजाइनर नैना जैन कहती हैं, ‘टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव को फेस करने के लिए लेयरिंग काफी हेल्पफुल होती है।’ इतना ही नहीं ऑफिस में भी एसी में अगर आपको ठंड लगती है तो आपके लिए लेयरिंग बढ़िया ऑप्शन है। 

ऐसे करें लेयरिंग 
लेयरिंग करते वक्त कपड़ों को थोड़ा बैगी लुक में रखें ताकि स्किन से हवा पास होती रहे। डिजाइनर वर्षा वधवा सलाह देती हैं कि शॉर्ट और लॉन्ग जैकेट खरीदें। इनका फैब्रिक लिनेन, कॉटन, जर्सी, सिल्क, शिफॉन और जॉर्जेट रखें। मौके के हिसाब से इन्हें शर्ट, ट्यूब या टैंक टॉप के साथ पहनें। वर्षा कहती हैं, ‘लेयरिंग के वक्त ध्यान रखें कुछ भी ज्यादा भारी-भरकम न लगे। भले ही कॉन्ट्रास्ट हो लेकिन कलर साथ में अच्छे लगें।’ 

रखें बैलेंस्ड लुक 
टॉप में लेयरिंग करें तो बॉटम सिंपल रखें। शॉर्ट्स के अंदर टाइट्स और स्कर्ट के अंदर जींस न पहनें। बैलेंस्ड लुक के लिए शर्ट, जैकेट्स, कोट्स वगैरह के साथ लेयरिंग करें तो पैंट्स सिल्म या स्किनी रखें। उदाहरण के लिए लूज बॉयफ्रेंड टीशर्ट के साथ स्ट्रक्चर्ड ब्लेजर या निटेड टॉप के अंदर फिटिंग का टॉप। ऐसा न हो कि सारे कपड़े ही लूज हों। ध्यान रखें कि आउटर लेयर इनर लेयर से लंबी हो। 

गर्मी का रखें ध्यान
गर्मी के लिए लाइट-वेट लेयर्स चुनें। इसके लिए स्कार्व्स, जैकेट, श्रग, केप जैकेट या कोट्स वगैरह चुनें। किमोनो और वॉटरफॉल जैकेट्स भी पहन सकती हैं। 

साड़ी पर लेयरिंग करने के लिए लॉन्ग शीयर जैकेट्स और केप्स ट्राई करें। इस वक्त लॉन्ग कढ़ाई वाली या हैंड प्रिट वाली जैकेट्स फैशन में हैं। इनको एथनिक और वेस्टर्न दोनों स्टाइल में पहन सकते हैं। गर्मियों में शिफॉन और जॉर्जेट की लेयरिंग बढ़िया लगती है। 

Related Articles

Back to top button