टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

गाँव में इतना काम शुरू करेंगे कि श्रमिक कम पड़ जाएंगे : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गरीब कल्याण रोजगार अभियान को लांच करने से पहले घर लौटे प्रवासी श्रमिकों से बात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजदूरों से उन्हें मिले योजनाओं के लाभ के संबंध में भी जानकारी ली. अन्य शहरों में मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करने वाले मजदूरों ने भी प्रधानमंत्री से अपने हुनर को लेकर खुलकर चर्चा की. एक मजदूर ने प्रधानमंत्री मोदी को यह बताया कि वह बाहर रहकर राजमिस्त्री का काम करता था. काम मिलना बंद हो गया तो वह गांव वापस लौट आया. पीएम मोदी ने उस मजदूर से पूछा कि गांव वापस लौटने के बाद उसे काम मिल रहा है या नहीं. इस पर श्रमिक ने कहा कि मुखिया के जरिए कुछ काम शुरू हुए हैं, जिनमें उसे फिलहाल तो काम मिल गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने मजदूर से हंसते हुए कहा कि चिंता मत कीजिए, गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत हम गांव में ही इतना काम आरंभ कराएंगे कि श्रमिक कम पड़ जाएंगे. पीएम मोदी ने कई अन्य मजदूरों से भी बात की और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से उन्हें मिले फायदे के बारे में जानकारी ली.

पीएम ने दिव्यांगता के बाद भी लोगों के लिए रोजगार की आस बनीं रोजगार दीदी से भी बात की और उनका हौसला बढ़ाया. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर इस अभियान को लांच करने के बाद बिहार के खगड़िया जिले की तेलीहार ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों का भी आगाज़ किया.

Related Articles

Back to top button