National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

गुजरात चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा है पाक : मोदी

-कांग्रेस ने मोदी के आरोप को बेबुनियाद बताया

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा विपक्षी दल के नेताओं ने मणिशंकर अय्यर के उन्हें नीच कहने से एक दिन पहले पाकिस्तान के मौजूदा एवं पूर्व अधिकारियों के साथ एक गुप्त बैठक की थी। मोदी ने दावा किया कि पाकिस्तान गुजरात चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी के इस दावे को बेबुनियाद बताया है। सुरजेवाला ने कहा, ‘देश के सर्वोच्च पद पर बैठकर मोदी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। वह चिंतित, हताश और गुस्से में हैं। ऐसे बयान में कोई सच्चाई या तथ्य नहीं है। यह पूरी तरह झूठ पर आधारित है। ऐसा व्यवहार प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।’

मोदी ने रैली में कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा था कि आखिर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गुप्त बैठकें क्यों की गई थीं। आखिर क्यों इसके बाद पाकिस्तान के उच्च पदों पर बैठे लोग गुजरात में पटेल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सहयोग की पहल कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि जब मणिशंकर ने उन्हें नीच कहा था, उससे एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने अय्यर के घर पर मुलाकात की थी। मोदी ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक की वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की कथित अपील को लेकर भी सवाल किए।

प्रधानमंत्री ने कहा, मीडिया में मणिशंकर अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिस्सा लिया। मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर तकरीबन तीन घंटे तक बैठक चली। उन्होंने कहा, ‘अगले दिन मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी नीच है। यह गंभीर मामला है। उन्होंने कहा, एक तरफ पाकिस्तानी सेना के पूर्व डीजी गुजरात के चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे हैं, दूसरी तरफ पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के आवास पर बैठक कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button