ज्ञान भंडार

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार हुआ बंद, चुनाव 11 अक्तूबर को

लुधियाना-गुरदासपुर : भारत-पाकिस्तान सीमावर्ती संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर लोकसभा उपचुनावों के लिए आज शाम 5 बजे के बाद प्रचार बंद कर दिया गया। जबकि गुरदासपुर को चारों तरफ से सील करके अलगअलग स्थानों पर भारी पुलिस फोर्स और पैरामिलट्री के जवान तैनात कर दिए गए है, जो आने-जाने वाले समस्त वाहनों की जबरदस्त चैकिंग कर रहे है। इसके साथ ही शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए वीडियो ग्राफी भी जारी है। जिले को रिटर्निंग अधिकारी गुरू लवलीन सिंह सिद्धू के अनुसार हलके में सियासी पार्टियों के सर्मथन में बाहर से आए हुए आगुओं, पार्टी कार्यकर्ताओं और कम्पेन वर्करों को हलकों से बाहर जाना पड़ेगा।
जिक्रयोग है कि अधिकांश विधायक , मंत्री अपने-अपने हलकों में वापिस जाने शुरू हो गए है। जबकि उपचुनावों के चलते भारतीय चुनाव कमीशन द्वारा जारी हिदायतों के मुताबिक 11 अक्तूबर को होने वाले गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव 2017 की गिनती अब पठानकोट में की जाएंगी। एक अन्य हुकम के मुताबिक सोमवार की शाम 5 बजे के बाद संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर में लाउडस्पीकर लगाकर चुनाव प्रचार करने पर पाबंदी लगा दी है।
नीलम कुमारी डिप्टी कमीशनर कम जिला चुनाव अधिकारी ने बताय कि पिछली लोकसभा चुनावों के बाद वोटों की गिनती गुरदासपुर में की जाती रही है परंतु 2017 के इन चुनावों के दौरान होने वाले मतदान की गिनती पठानकोट में करवाई जा रही है। उनके मुताबिक 3 असेंबली सेगमेंट सुजानपुर, पठानकोट, गोआ में होने वाले वोटों की गिनती जिला स्तर पर पठानकोट में ही बताए गए काउंटिग सेंटरों में की जाएंगी।

Related Articles

Back to top button