Entertainment News -मनोरंजन

गोल्ड से हाउसफुल, क्या अक्षय कुमार तोड़ पाएंगे इन फिल्मों के रिकॉर्ड?

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड ने 15 अगस्त को खास बना दिया है. देश के स्वाभिमान और गर्व से भरी ये स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म बड़ा कलेक्शन कर सकती हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म पहले दिन 18 से 20 करोड़ रुपए कमाएगी. पिछले पांच सालों में सिर्फ 2014 को छोड़कर 15 अगस्त के बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार का ही कब्जा रहा है. जानते हैं पिछले पांच सालों में बॉक्स ऑफिस की कमाई का हाल.

2017 : पिछले साल की बात करें तो अक्षय की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा 11 अगस्त को रिलीज हुई थी. इसका फर्स्ट डे का कलेक्शन 13 करोड़ रुपए था. फिल्म ने कुल 133 करोड़ रुपए (दुनियाभर में 216 करोड़) की कमाई की थी.

2016 : इस साल अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम रिलीज हुई थी. इसने पहले दिन 14 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इसकी टक्कर में ऋतिक रोशन की मोहनजो दारो थी, जिसने पहले दिन करीब 9 करोड़ रुपए कमाए थे. रुस्तम ने कुल 127 करोड़ और मोहनजो दारो ने 58 करोड़ रुपए कमाए थे.

2015 : इस साल अक्षय की फिल्म ब्रदर्स रिलीज हुई थी. जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकी श्रॉफ भी थे. इस फिल्म ने पहले दिन 15 करोड़ रुपए कमाए थे. फिल्म की कुल कमाई 82 करोड़ रुपए थी. इसके आसपास कोई बड़ी फिल्म नहीं थी.

2014 : 15 अगस्त पर इस साल अक्षय की नहीं, बल्क‍ि अजय देवगन की सिंघम रिटर्न्स रिलीज हुई थी. इसने पहले दिन 32 करोड़ रुपए की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था. फिल्म ने कुल 141 करोड़ रुपए कमाए थे. इसके आसपास कोई फिल्म नहीं थी.

2013 : इस साल अक्षय की फिल्म वन्स अपोन अ टाइम इन मुंबई दोबारा रिलीज हुई थी. इसने पहले दिन 11 करोड़ रुपए कमाए थे. कुल कमाई 65 करोड़ रुपए थी. हालांकि, ये फिल्म नुकसान में बताई गई थी.

ऐसे में यदि पिछले पांच सालों में 15 अगस्त पर रिलीज हुई फिल्मों की पहले दिन की कमाई की बात की जाए तो सिंघम रिटर्न्स अव्वल रही है. खास बात ये है कि सिंघम रिटर्न्स भी गोल्ड की तरह 15 अगस्त के दिन ही रिलीज हुई थी. अब देखना है कि गोल्ड सिंघम रिटर्न्स के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाती है या नहीं.

Related Articles

Back to top button