राजनीतिराष्ट्रीय

गोवा की दोनों सीटें जीते परिकर, बवाना में कांग्रेस ने AAP को पीछे छोड़ा

दिल्ली के बवाना विधानसभा सीट सहित आंध्र प्रदेश और गोवा की तीन सीटों पर उपचुनाव के लिए जनता के फैसले का आज यानि सोमवार को पता चल जाएगा। गौरतलब है कि आंध्र की नांदयाल और गोवा की वालपोई और पणजी सीटों पर बीते 23 अगस्त के मतदान की गणना 28 अगस्त को होगी।

अनार के छिलके बना सकते है आपकी स्किन को हमेशा के लिए जवान

गोवा की दोनों सीटें जीते परिकर, बवाना में कांग्रेस ने AAP को पीछे छोड़ाकड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। 9 बजे तक पहले चरण के मतों की गणना के बाद रूझान आने लगेगा। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जा रही है।

गोवा में पणजी विधानसभा सीट के उपचुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने 4500 वोटों से चुनाव जीत लिया है। इतना ही नहीं परिकर सरकार ने राज्य की दूसरी सीट पर भी जीत का पर्चा लहरा दिया है। 

इस बीच बवाना में आगे चल रही कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने आठवें राउंट की काउंटिंग में पीछे छोड़ दिया है और वो टॉप पर पहुंच गई है। आप के उम्मीदवार राम चंद्र ने 339 वोटों की बढ़त के साथ कांग्रेस के सुरेंद्र कुमार को पीछे छोड़ दिया है।
दिल्ली में यहां होगी वोटों की गिनती
दिल्ली में बवाना विधानसभा उप-चुनाव सीट स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है। चूंकि सोमवार को ही बाबा राम रहीम को सजा भी सुनाई जाएगी। ऐसे में हिंसा की किसी भी आशंका से बचने के लिये सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम हैं। मतगणना केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। जांच के बाद ही लोगों को मतगणना केंद्र पर एंट्री मिलेगी। 

लालू की रैली ने बीजेपी में मचाई उथल-पुथल, 48 नहीं अब तो सिर्फ 17 से ही छूट रहे पसीने…

ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
पूरे केंद्र को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के दायरे में रखा गया है। सबसे बाहर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात होंगे। तो उसके बाद दूसरा स्तर अर्धसैनिक बलों की निगरानी रहेगा। फिर केंद्र मे प्रवेश करने पर दोबारा से जांच के बाद अंदर जाने की अनुमति होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक, मतदान केंद्र पर सिर्फ अधिकृत लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। राजनीतिक दलों के एजेंट को भी ईवीएम से दूर रखा जाएगा। हालांकि, वह पूरी प्रक्रिया को आसानी से देख सकेंगे। प्रत्येक राउंड के बाद वोटों की गिनती का परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव अधिकारियों का मानना है कि 12 बजे तक चुनावों के अंतिम नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।       

 
 

Related Articles

Back to top button