स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर ने दूसरी बार डोनेट की बड़ी रकम, सैलरी भी दान कर दी

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने दूसरी बार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश को बड़ी रकम दान में देने का ऐलान किया है। गौतम गंभीर ने इस बार एक करोड़ रुपये MP Local Area Development Scheme (MPLADS) के तहत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड में जमा किए हैं।

गौतम गंभीर ने इस बारे में कहा है, “यह कोरोना वायरस यानी COVID 19 के खिलाफ देश की लड़ाई में शामिल होने का समय है और देश की मदद करने का समय है। राहत प्रयासों की दिशा में मेरी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। मैंने सेंट्रल रिलीफ फंड में एक महीने की सैलरी भी देने का फैसला किया है। ऐसे समय में हमें एकसाथ खड़े होने की जरूरत है।”

तीसरी बार मदद को आगे आए गंभीर

यह तीसरा मौका है जब पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने देश के लोगों की मदद की है। इससे पहले गौतम गंभीर ने 50 लाख रुपये दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज और इस वायरस से लड़ने के लिए मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए दिएथ थे। इसके अलावा गौतम गंभीर अपने फाउंडेशन की मदद से 2000 पैकेट खाना भी अपने संसदीय क्षेत्रों के गरीब लोगों में बांट चुके हैं।

गौतम गंभीर ही नहीं, बल्कि तमाम खेल जगत की हस्तियों ने राज्य और केंद्र सरकारों के साथ खड़े होने का फैसला किया और अपने-अपने हिसाब से देश की मदद की है। वहीं, देश के खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी एमपीएलएडी फंड से सरकार को एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। रिजिजू ने अपने ट्विटर पर लिखा है,, “मैं अब पैसे दे रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी बीजेपी सांसदों को एमपीएलएडी फंड से नेशनल रिलीफ फंड में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए डोनेशन देने को कहा था।”

Related Articles

Back to top button