व्यापार

घर बैठे कमाये 20,000 रुपये हर महीना, बस करना होगा ये काम

आज के समय में लोग घर पर बैठे ही कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, जिसके लिए वह तरह-तरह के काम करते हैं। कुछ लोगों ऐसे भी हैं, जिनको नहीं पता है कि पैसा कैसे कमाया जाए। वहीं, मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट्स मैजूद हैं, जिनके जरिए हजारों रुपये कमाए जा सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ पैसा कमाने का एक तरीका विज्ञापन पर क्लिक करने का भी है। आपको बता दें कि इस तरह की वेबसाइट्स लोगों को ऐड पर क्लिक करने पर पैसा देती हैं। तो चलिए जानते हैं इन वेबसाइट के बारे में…

पीटीसी वेबसाइट पर अकाउंट बनाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें
सबसे पहले इन वेबसाइट की नियम व शर्तों के बारे में विस्तार से पढ़ें। इसके बाद कई वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जो फोन और टैबलेट पर क्लिक किए जाने वाले विज्ञापन पर पैसे नहीं देती हैं। ऐसे में आपको लैपटॉप या कंप्यूटर का ही इस्तेमाल करना होगा। साथ ही ऐसी किसी भी वेबसाइट पर आपको पैसे नहीं देने हैं। आइए अब जानते हैं इन वेबसाइट्स के बारे में..

Neobux
Neobux का नाम पीटीसी वेबसाइट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यह साइट पहला भुगतान 2 डॉलर की कमाई के बाद ही करती है। वहीं पहले भुगतान के बाद 1 डॉलर की कमाई के बाद भी आपको पैसे मिल जाएंगे। तो यदि आप विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर साइट होगी।

ClixSense
विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाने के लिए यह भी एक अच्छी वेबसाइट है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट पर विज्ञापन पर क्लिक करके भारत के कई लोग 15,000 रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। इस साइट पर आपकी उम्र, लिंग और लोकेशन के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। यह साइट आपको PayPal, Payoneer आदि वॉलेट के जरिए भुगतान करती है।

Swagbucks
पीटीसी विज्ञापन साइट्स की दुनिया में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह साइट प्वाइंट्स भी देती है। इस वेबसाइट पर हुई कमाई का इस्तेमाल अमेजन पर शॉपिंग में किया जा सकता है।

PrizeRebel
PrizeRebel पर एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए कमाने का मौका देती है। इस साइट पर आप हर महीने 10-12 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस साइट पर यदि आप 100 प्वाइंट्स कमाते हैं तो आपको 1 डॉलर मिलेगा जो कि आपको पेपल आकाउंट में आएगा।

Related Articles

Back to top button