Lifestyle News - जीवनशैली

घी बनाता है स्किन को ग्लोइंग

घी का इस्तेमाल खाने पीने के लिए किया जाता है, इसके इस्तेमाल से आपके खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है, पर क्या आप जानते हैं की घी आपके खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ आपकी स्किन को खूबसूरत भी बना सकता है. अगर आप अपनी स्किन पर घी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी त्वचा की नमी बनी रहती है और स्किन ड्राई नहीं हो पाती है. आज हम आपको घी के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं.घी बनाता है स्किन को ग्लोइंग

1- अगर आप अपने चेहरे पर नियमित रूप से घी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे में फेशियल सा ग्लो आता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से नहाने से पहले अपने चेहरे पर दो बूंद घी को लेकर अच्छे से मसाज करें. अगर आप रोज अपने चेहरे पर घी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे कुछ दिन में ही आपको असर नजर आने लगेगा.

2- अक्सर सर्दियों के मौसम में लड़कियां अपने होंठो के फटने की समस्या से परेशान रहती हैं ऐसे में रोज  रात को सोने से पहले अपने होठों पर घी की एक से दो बूंद को अच्छे से लगाए, अगर आप रोज़ाना अपने होंठो पर घी लगाती हैं तो इससे आपके  होंठ फटेंगे नहीं और उनका मॉइश्चर भी बना रहेगा.

3- घी के इस्तेमाल से आप अपने दो मुंहे बालों की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं इसके लिए घी को अपने बालों की जड़ों से लेकर अंतिम छोर तक लगाएं, और एक से दो घंटे तक लगा रहने दें और फिर बाद में इसे अपने शैम्पू से धो दें. ऐसा करने से आपके दोमुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button