पर्यटन

घूमने के लिए बेस्ट हैं फ्रांस में मौजूद ये जगहें

फ्रांस एक बहुत ही खूबसूरत देश है. अगर आप छुट्टियां मनाने के लिए फ्रांस जाने वाले हैं, तो यहां के कुछ खूबसूरत डेस्टिनेशंस पर घूमने जरूर जाएं. फ्रांस में मौजूद इन खूबसूरत डेस्टिनेशंस के खूबसूरत नज़ारे किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां पर आप घूमने के साथ-साथ अलग-अलग सुविधाओं का भी मजा ले सकते हैं. घूमने के लिए बेस्ट हैं फ्रांस में मौजूद ये जगहें

1- फ्रांस का कैपिटल पेरिस बहुत ही खूबसूरत जगह है. पेरिस को सिटी ऑफ लव, सिटी ऑफ लाइट, कैपिटल ऑफ फैशन के नाम से भी जाना जाता है. पेरिस में दुनिया का सबसे मशहूर म्यूजियम भी है. इसके अलावा आप यहां पर यूरो म्यूजियम और म्यूजी डी ओर्से भी देख सकते हैं. 

2- फ्रांस में मौजूद फ्रेंच रिवेरा भूमध्य सागर के तट पर मौजूद है. यह इतनी खूबसूरत जगह है कि यहां पर टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. फ्रेंच रिवेरा में बहुत बड़ा प्ले ग्राउंड मौजूद है. यहाँ पर मौजूद एजे और सेंट-पॉल डे वेंस के गढ़े गांव और ग्रास के पेर्फियमस बहुत ही मशहूर जगह है. 

3- दॉरदॉग्ने फ्रांस के दक्षिण पश्चिम में मौजूद एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. यहां पर आपको प्राकृतिक नजारों को देखने का मौका मिलेगा. यहां पर दॉरदॉग्ने नदी भी मौजूद है जो बहुत ही खूबसूरत है.

Related Articles

Back to top button